हरियाणा के 2 और शहरों में लांच हुआ Jio TRUE 5G सेवा, उपभोक्ता ले रहे हैं भरपूर आनंद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:55 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के दो और शहर थानेसर और यमुनानगर में जियो ट्रू 5जी से जुड़े। इन दोनों शहरों में 5जी के लांच के साथ हरियाणा में जियो ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब 13 हो गई है।

बता दें कि रिलायंस जियो ने आज हरियाणा के ऐतिहासिक शहर थानेसर और यमुनानगर सहित देशभर के 34 नए शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च की घोषणा की। इसके साथ 225 शहरों में जियो उपयोगकर्ता अब जियो ट्रू 5जी सेवाओं का आनंद ले रहे हैं। जियो ट्रू 5जी सेवाएं अंबाला, पानीपत, रोहतक, हिसार, सिरसा, करनाल, सोनीपत, बहादुरगढ़, पंचकुला, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पहले से ही उपलब्ध हैं।

रिलायंस जियो, आज लॉन्च किए गए 34 शहरों में से अधिकांश 5जी सेवाओं को लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि बीटा ट्रायल लॉन्च के केवल 120 दिनों के भीतर जियो ने 225 शहरों में लॉन्च करने का रिकॉर्ड कायम किया है और दिसंबर 2023 तक जियो पूरे देश को परिवर्तनकारी जियो ट्रू 5जी सेवाओं से जोड़ेगा। इस पैमाने का 5G नेटवर्क रोलआउट दुनिया में कहीं भी पहला है, और 2023 भारत के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष होगा, जब पूरा देश क्रांतिकारी ट्रू 5G तकनीक का लाभ उठाएगा, जो जियो के बेहतर नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से दिया जाएगा।

जियो ट्रू 5जी का तीन गुना लाभ है। जो इसे भारत में एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क बनाता है-

1. 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता और एडवांस्ड 5जी नेटवर्क के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर

2. 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण

3. कैरियर एग्रीगेशन जो कैरियर एग्रीगेशन नामक एक एडवांस्ड तकनीक का उपयोग करके इन 5जी फ्रिक्वेंसीज को एक मजबूत ‘डेटा हाईवे’ में जोड़ता है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static