हरियाणा की इस पंचायत का फैसला, JJP- BJP का कार्यक्रम करवाने वाले को लगेगा 51000 जुर्माना

4/8/2021 11:14:53 AM

हिसार: हलके के गांव डाबड़ा में जजपा-भाजपा का कार्यक्रम करवाने वाले को 51000 का जुर्माना लगाया जाएगा व गांव में उसका हुक्का पानी बंद किया जाएगा। गांव में वीरवार को किसान आंदोलन को लेकर एक पंचायत हुई, जिसमें सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। गांव में पूरा विवाद बरवाला हलके के जजपा विधायक जोगीराम सिहाग द्वारा दौरा किए जाने के बाद शुरू हुआ है।

दरअसल हलके के विधायक जोगीराम सिहाग ने विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए डाबड़ा, भगाना, लाडवा व सातरोड गांव का दौरा किया था और इस बारे में फोटो अपने पेज पर शेयर की थी। फोटो शेयर करने के बाद गांववालों को इस बात का पता चला कि विधायक जोगीराम सिहाग ने उनके गांव का दौरा किया है। उसके बाद शाम को 4 बजे गांव में पंचायत बुलाई गई और इस बारे में पूछताछ की गई कि विधायक को गांव में किसने बुलाया है और किसने आवभगत की है। जिन गांववालों ने विधायक के साथ फोटो करवाई थी उन्होंने बताया कि उनको विधायक के विरोध के बारे में जानकारी नहीं थी और अज्ञानता के कारण यह सब हुआ है। पूर्व मंत्री कंवल सिंह ने बताया कि पंचायत ने उन लोगों को माफ कर दिया है, जिन्होंने विधायक का साथ दिया था।

इसके अलावा आगे से अगर कोई ऐसा करता है तो उस पर 51000 का जुर्माना व हुक्का पानी बंद किया जाएगा। पूर्व मंत्री ने बताया कि उनका गांव पूरी तरह से किसान आंदोलन के साथ है और विधायक जोगीराम ने चुपके से गांव में आकर यह जताने की कोशिश की है कि उसका कोई विरोध नहीं है। इसी बात को लेकर गांववासियों ने पंचायत बुलाई थी, जिसमें सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ है कि आगे से किसी भी जजपा भाजपा नेता को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। जो गांववासी उनका साथ देगा उस पर नकद जुर्माना व है पानी बंद किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)


Content Writer

Isha

Related News