गठबंधन को लेकर जेजेपी ने बनाई 5 सदस्यीय कमेटी, NDA से मीटिंग कर 7 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 05:50 PM (IST)

घरौंडा (विवेक राणा): करनाल में जेजेपी की राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर जेजेपी की पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। जेजेपी अब एनडीए से चर्चा करेगी और सात दिन में पार्टी की पीएसी को अपनी रिपोर्ट देगी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी जयंत चौधरी की एनडीए में बैठक हुई है, आने वाले दिनों में चर्चा होगी जिसके बाद कोई निष्कर्ष निकलेगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार ने बरसात और ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखते हुए गिरदावरी की सीमा बढ़ाने का काम किया है। किसान के फसल नुकसान का ब्यौरा दो तीन दिन में मिल पाएगा। क्षतिपूर्ति पोर्टल खोला जाएगा जिस किसान का नुकसान वो पोर्टल के जरिए अपना ब्यौरा दे सकता है।

वहीं, किसान आंदोलन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा 14 फसलों पर MSP दे रहा है जबकि पंजाब नही दे रहा। पंजाब सरकार किसानों को MSP दे तो आंदोलन खत्म हो जाएगा, ये पंजाब सरकार का फेलियर है।

कांग्रेस-आप पर बोले दुष्यंत चौटाला

प्रेमलता के बयान पर दुष्यंत ने कसा तंज कसते हुए कहा कि साढ़े चार सालों में उन्होंने जेजेपी को लेकर कोई बयान नहीं दिया। प्रेमलता के परिवार ने ना पार्टी को छोड़ा और ना हमारा गठबंधन टूटा। डिप्टी सीएम ने कांग्रेस और आप पार्टी के गठबंधन पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा खुद को बड़ी पार्टी समझने वाली कांग्रेस को आज बैसाखियों की जरूरत पड़ी है। जिस तरह से कुरुक्षेत्र की सीट आप पार्टी को दी गई है उससे जाहिर है कि कांग्रेस अब कमजोर हो चुकी है।

कई दिग्गज नेताओं ने लिया हिस्सा

बता दें कि करनाल में हुई जजपा की बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी, मंत्री, विधायक, चेयरमैन, सभी जिला अध्यक्ष, सभी हलका प्रधान, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेशाध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों की प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के जिला संयोजक, सभी हलका अध्यक्ष, सभी जिला प्रवक्ता और टीवी पैनलिस्ट ने हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में संगठन मजबूती, लोकसभा चुनाव जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static