Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री अनूप धानक ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 06:22 PM (IST)

डेस्कः हरियाणा में जेजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री अनूप धानक ने जेजेपी को अलविदा कर दिया है। 

अनूप धानक ने JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला को भेजे पत्र में कहा, “मैं व्यक्तिगत कारणों की वजह से जननायक जनता पार्टी के सभी पदों और दायित्वों से इस्तीफा देता हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।” धानक कुछ समय से पार्टी में निष्क्रिय रहे थे और लोकसभा चुनाव के दौरान भी उनकी उपस्थिति नहीं थी, जिसे उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से जोड़ा था।
PunjabKesari

अनूप धानक मनोहर लाल खट्टर की दूसरी सरकार में JJP कोटे से मंत्री बने थे। वे ऐसे इकलौते विधायक थे जिन्हें दुष्यंत चौटाला के बाद मंत्री पद मिला। हाल ही में भाजपा और JJP गठबंधन टूटने के बाद से उनकी पार्टी में सक्रियता कम हो गई थी।

जननायक जनता पार्टी (JJP) इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है। 2019 में बनी पार्टी को लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 में से 10 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा और सभी जमानतें जब्त हो गईं। विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को कोई सीट नहीं मिली और कुल वोट शेयर 0.87 प्रतिशत रहा, जो BSP और INLD से भी कम था। पार्टी का प्रदर्शन कुछ क्षेत्रों में बेहद खराब रहा। फरीदाबाद में JJP को सबसे कम वोट मिले, जबकि हिसार में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला को सबसे ज्यादा वोट मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static