पिछले तीन माह से नहीं मिला ज्वाइनिंग लेटर, अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 04:39 PM (IST)

पंचकूला(उमंग): पंचकूला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान के तहत शॉर्टलिस्टेड सिलेक्टेड अभ्यर्थी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कियासिलेक्टेड अभ्यर्थियों ने पंचकूला के सेक्टर 4 स्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के बाहर अपने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि करीब 150 से ज्यादा अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग लंबित पड़ी है। अभ्यर्थी पिछले 3 महीनों से ज्वाइनिंग लेटर देने की मांग कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ज्वाइनिंग होने की उम्मीद के चलते पुराने रोजगार को छोड़ दिया था, लेकिन अब ज्वाइनिंग लेटर की देरी के कारण सभी अभ्यर्थियों को आर्थिक व मानसिक रूप से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण पोषण अभियान के ठीक ढंग से क्रियान्वित ना होने के कारण जहां हरियाणा की गर्भवती महिलाओं का उनके भविष्य में होने वाले बच्चों के साथ शोषण हो रहा है। वहीं हरियाणा के इन बेरोजगार चयनित अभ्यर्थियों का भी शोषण हो रहा है।

बता दें कि राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत हरियाणा में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के तत्वावधान में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 347 पदों पर ठेके पर भर्ती निकाली गई थी। इनमें से 262 अभ्यर्थी को तो 1 सप्ताह में ही ज्वाइनिंग दे दी गई थी, लेकिन 150 से अधिक अभ्यर्थी की जॉइनिंग पिछले 3 महीने से लंबित पड़ी है। पिछले 3 महीने से विभाग के चक्कर काट-काट कर और दर-दर की ठोकरें खाकर भी अभ्यर्थियेां को नियुक्ति पत्र नहीं मिला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static