कोरोना का सिर्फ एक बचाव, हाथ जोड़ो : विज

3/4/2020 9:01:45 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर नमस्ते करना ही है। जब गीता भुक्कल कोरोना से बचाव के उपायों पर सवाल कर रही थी तब विज ने यह जवाब देते हुए कहा कि इस जवाब से कहीं हुड्डा साहब नाराज न हो जाएं, क्योंकि उन्हें टच की आदत है। हुड्डा ने हंसते हुए विज से कहा कि हाथ धोकर आने चाहिए।

रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने कोरोना वायरस का मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि सरकार इस संदर्भ में बचाव के लिए क्या उपाय कर रही है। विज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस मामले में पूरी तरह चौकसी बरत रहा है। हर जिला अस्पताल में विशेष वार्ड बनाए गए हैं।  भुक्कल द्वारा बजट दौरान दिए टैब चाइना से आने और कोरोना की शंका जताने पर विज ने स्पष्ट किया कि डरने की जरूरत नहीं है वह स्वयं भी टैब को प्रयोग कर रहे हैं।

भुक्कल ने कहा कि बहुत सारे विदेशी कार्यक्रम इस वायरस के भय से रद्द हो गए हैं और यहां तक कि हवाई जहाज की टिकटों के दाम 90 प्रतिशत तक कम हो गए हैं। वहीं इनैलो विधायक अभय चौटाला ने कहा कि देश में बनने वाली दवाइयों के लिए अधिकांश साल्ट चीन से आता है जो चीन से बंद होने पर अमेरिका से खरीदना पड़ेगा और वहां से कई गुणा महंगे दामों पर साल्ट मिलेगा। सरकार ने इसके लिए कोई अतिरिक्त प्रबंध किया है। 


Isha

Related News