ट्रैक्टर परेड को लेकर बोले शिक्षा मंत्री- कहीं ऐसा ना हो दिल्ली में अव्यवस्था फैल जाए

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 05:47 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने किसानों से अपील की है कि वह गणतंत्र दिवस अपने-अपने गांव, शहर, जिला में मनाए। उन्होंने कहा कि किसान अपने आंदोलन को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का हिस्सा ना बनाएं, कहीं ऐसा ना हो इससे दिल्ली में अव्यवस्था फैल जाए। बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने पर अव्यवस्था फैल सकती है। गणतंत्र दिवस दिल्ली में मनाने की जिद्द सही नहीं है, इससे किसानों को बचना चाहिए। यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस आंदोलन का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

वहीं हरियाणा में 1 फरवरी से 6 मई से आठवीं तक के स्कूलों के खोले जाने को लेकर उन्होंने कहा कि इससे पहले नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खोले गए थे। जिनमें सब कुछ ठीक रहा। अब छठी से आठवीं तक के स्कूल खोले जाएंगे। उसके बाद विचार करके पहली से पांचवी तक के स्कूल भी खोले जाएंगे। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो नियम 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के दौरान लागू हुए थे, वह सभी नियम लागू रहेंगे। उन्होंने कहा कि अब लंबा समय हो गया है बच्चे एवं परिजन भी चाहते हैं स्कूल खुले। क्योंकि अब तो कोरोना के केस भी कम होने लगे हैं और वैक्सीन भी आ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static