खुशखबरी! गेस्ट टीचर्स का होम डिस्ट्रिक में होगा तबादला, शिक्षकों की मांग पर मंत्री गुर्जर ने दिए आदेश

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 05:46 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर से शुक्रवार को सैकड़ों गेस्ट टीचर्स ने मुलाकात की। कृषि मंत्री गुर्जर से शिक्षकों ने अपील की कि उन्हें अपने गृह जिलों में वापस लाया जाए। इसके बाद कृषि मंत्री गुर्जर ने शिक्षा विभाग के निदेशक से बात की और गेस्ट टीचरों को उनके गृह जिलों में भेजने के आदेश दिए। कृषि मंत्री ने बताया कि गेस्ट टीचर पिछले काफी समय से सर प्लस होने के कारण अन्य जिलों में भेज दिए गए थे। अब पिछले दिनों भारी संख्या में टीचर अन्य जिलों में चले गए हैं। इसी के चलते यमुनानगर सहित अन्य जिलों में काफी पद खाली हो गए हैं। अब इन्हीं पदों पर गेस्ट टीचर की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए उन्होंने शिक्षा विभाग के निदेशक को निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

वहीं गेस्ट टीचरों ने भी कृषि मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जून महीने में उनके तबादले वापस गृह जिलों में हो जाएंगे। गेस्ट टीचर ने यह भी बताया कि उन्हें पिछले 3 महीने से सर प्लस होने के कारण वेतन नहीं दिया गया। जिसके चलते वह आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हैं। 

इस दौरान कृषि मंत्री ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा बीजेपी पन्ना प्रमुखों को कागजी बताए जाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस परिवारवादी पार्टी है। उनके ना जिला अध्यक्ष हैं ना मंडल अध्यक्ष हैं, सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष हैं। कांग्रेस  संगठन में विश्वास ही नहीं रखती है।

कृषि मंत्री  गुर्जर ने यमुनानगर जिले में सर्वाधिक मतदान होने पर यमुनानगर के मतदाताओं को बधाई दी। साथ ही कहा कि यहां नागरिक जिम्मेवार हैं और सभी नागरिकों को मतदान अवश्य करना चाहिए। वहीं उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में जो बाहरी दृष्य नजर आ रहा है कि लोगों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के विकास कार्यों के चलते भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। जिसके कारण भारी बहुमत से भाजपा केंद्र में फिर सरकार बनाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static