'परीक्षा पर चर्चा' में शामिल हुए कंवरपाल गुर्जर, स्कूली छात्रों के साथ सुना प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 03:01 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश भर के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के साथ परीक्षा पर चर्चा की और पढ़ाई का मूल मंत्र दिया। वहीं यमुनानगर में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने भी गवर्मनेट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचकर स्कूली बच्चो के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम के बाद इस तरह की चर्चा का हिस्सा बनने पर खुद को सौभाग्यशाली बताया और कहा कि हमारे पीएम हर वर्ग की चिंता करते है और एक अभिभावक की तरह बच्चों की तरफ ध्यान दे रहे है। गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने न सिर्फ बच्चों का मार्गदर्शन किया बल्कि अभिभावकों को भी प्रेरित किया।

 

PunjabKesari

 

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों को दिया जीत का मूल मंत्र

 

दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री ने स्कूली बच्चों के साथ एक पाठशाला लगाई और परीक्षा पर चर्चा की। इस दौरान मोदी ने बच्चों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए मूल मंत्र भी दिया। मोदी ने कहा की हमारे अंदर जो कमियां है, उसे दूर करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए है। उन्होंने बोर्ड एग्जाम की तैयारी कर रहे बच्चों से कहा कि हमें पॉजिटिव एनर्जी के साथ परीक्षा की तैयारी करनी है। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से भी आग्रह करते हुए कहा की अभिभावक भी बच्चो के साथ टोका टोकी मत करें, बल्कि उन्हें प्यार से समझाएं। पीएम ने कहा कि बेवजह टोका-टोकी करने से बच्चों पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।

 

PunjabKesari

 

गुर्जर ने कहा, प्राइवेट स्कूलों का मुकाबला कर रहे हरियाणा के स्कूल

 

यमुनानगर के सरकारी स्कूल में पीएम की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने स्कूल का भी निरीक्षण किया।  कंवरपाल गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा के स्कूल अब प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले कई गुना बेहतर हो चुके हैं। हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों को और अच्छा बनाने का प्रयास कर रही है। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा के सभी सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों का मुकाबला करेंगे। बच्चों को अच्छी सुविधा मिले इसके लिए भी हरियाणा सरकार द्वारा स्कूलों में स्मार्ट बोर्ड लगाए गए है और बच्चों को पढ़ाई करने के लिए टैब भी दिए गए हैं, ताकि बच्चों की शिक्षा में सुधार हो सके। वहीं सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर मंत्री ने कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके बाद किसी भी स्कूल में शिक्षकों की कमी नहीं रहेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static