Haryana Budget पर भी पड़ेगा केजरीवाल की जीत का असर, डेढ़ लाख करोड़ तक होने की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 03:47 PM (IST)

डेस्कः  दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के जिन मुद्दों को आधार बनाकर तीसरी बार सत्ता में आई है, वह तीनों मुद्दे हरियाणा की गठबंधन सरकार के पहले बजट में दिखाई दे सकते हैं। सांसदों और विधायकों के साथ हर क्षेत्र के लोगों से फीडबैक जुटा रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पहला बजट सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा पर केंद्रित रह सकता है ।हरियाणा सरकार का पिछला बजट कुल एक लाख 32 हजार 165.99 करोड़ का था, जिसमें 12 हजार 22 करोड़ 49 लाख रुपये का घाटा था। पिछले बजट में कुल एक लाख 79 हजार 462 हजार करोड़ का कर्ज दिखाया गया था। इस बार बजट डेढ़ लाख करोड़ तक होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल पेश करेंगे बजट
वित्त मंत्री के नाते मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपना पहला बजट पेश करेंगे। हरियाणा सरकार का बजट सत्र 20 फरवरी से है, जो करीब एक पखवाड़े तक चलने के आसार हैैं। इससे पहले 17 से 19 फरवरी तक मुख्यमंत्री सभी दलों के विधायकों के साथ प्री-बजट चर्चा करेंगे, ताकि किसी को बाद में यह कहने का मौका न मिल सके कि बजट में उनके हलके की अनदेखी हुई है।

मुख्यमंत्री राज्य के सांसदों के साथ दो बार बैठकें कर चुके हैैं, जबकि विधायकों के साथ बैठक होनी बाकी है। उद्यमियों समेत विभिन्न क्षेत्र के लोगों के साथ आधा दर्जन बैठकें हो चुकी हैैं। की है। अरविंद केजरीवाल जब हरियाणा आए थे, तब उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खुली चुनौती दी थी कि वे अपने व दिल्ली के सरकारी स्कूलों की किसी भी लिहाज से तुलना कर लें। हालांकि तब बात आई-गई हो गई थी, लेकिन हरियाणा सरकार इन मुद्दों की बजट में अनदेखी कर पाएगी, इसकी कोई गुंजाइश नहीं है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static