गृह मंत्री अमित शाह के हाथों खेलो इंडिया यूथ गेम्स का हुआ शानदार आगाज

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 09:40 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के पंचकूला में आज खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 का शानदार आगाज हुआ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित रहे।उद्घाटन समारोह के दौरान ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर नजर आया। आर्मी बैंड द्वारा राष्ट्रगान की धुन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। लोकप्रिय पंजाबी और हिंदी रैपर दिलिन नायर ने शो-स्टॉपर के रूप में प्रदर्शन करते हुए दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम को मंत्रमुग्ध कर दिया। रफ़्तार ने खेलो इंडिया एंथम 'अब की बार हरियाणा' के अपने गायन के साथ शाम को जीवंत कर दिया, जिससे प्रत्येक व्यक्ति का उत्साहवर्धक हुआ। 

खेल स्टेडियम में जलाई गई खेलों की मशाल

खेलो इंडिया गेम्स में पहली बार हरियाणा ने राज्यव्यापी मशाल रिले का भी आयोजन किया।  विशेष रूप से डिजाइन किए गए कैंटर ने सभी जिलों का दौरा किया और खेलों को बढ़ावा दिया तथा बच्चों को खेल के लिए प्रोत्साहित किया। खेलों की मशाल को स्टेडियम में नाटकीय रूप से प्रवेश करने के बाद जलाया गया, जहां से इसे 25 दिन पहले झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। इस दौरान एथलीटों ने खेल के नियमों और निष्पक्ष खेल की भावना से सम्मान व पालन करने के लिए ओलंपिक शैली की शपथ ली।

अगले 10 दिनों तक पदक के लिए दम-खम भरेंगे खिलाड़ी

ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स अगले 10 दिनों तक पदक के लिए खिलाड़ियों के दम-खम का गवाह बनेगा। 2,262 लड़कियों सहित 4,700 से अधिक एथलीट 5 स्वदेशी खेलों सहित 25 रोमांचक खेलों में स्वर्ण और गौरव के लिए संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल, सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, सांसद रतनलाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static