खोरी गांव मामला: फ्लैग मार्च के दौरान हिरासत में लिए गए आप सांसद सुशील गुप्ता

6/22/2021 11:49:03 AM

फरीदाबाद/नई दिल्ली (कमल कांसल): फरीदाबाद के खोरी गांव के मामले को लेकर निकाले गए फ्लैग मार्च में शामिल आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता समेत कई आप नेताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। फरीदाबाद बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और पुलिस ने ग्रामीणों को आगे जाने से रोक दिया है।

बता दें कि फरीदाबाद के गांव खोरी में 10 हजार परिवारों को उनके घर टूटने का डर सता रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यहां पर बने अवैध निर्माणों को तोड़ा जाना है, जिसे लेकर अब राजनीतिक हलचल भी शुरू हो गई। गांव खोरी के ग्रामीणों ने आज प्रधानमंत्री कार्यालय तक पैदल मार्च का आह्वान किया है, जिसमें आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता भी मौजूद रहे। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फरीदाबाद में सूरजकुंड इलाके के खोरी और लक्कड़पुर वन क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए प्रशासन और पुलिस लगभग अपनी तैयारी पूरी कर चुका है। कार्रवाई को अंजाम देने से पहले प्रशासन द्वारा ड्रोन द्वारा क्षेत्र का सर्वे किया गया है और इस क्षेत्र में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। अब कभी भी प्रशासन तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दे सकता है, जिसको लेकर यहां रह रहे हजारों लोगों को अपने आशियाने उजड़ने की चिंता सताने लगी है। लोगों की मांग है कि उन्हें कहीं और जगह देकर बसाया जाए। वहीं प्रशासन साफ कर चुका है कि हर हाल में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करवाया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static