यात्रीगण ध्यान दें! भिवानी, हांसी और हिसार नहीं जाएगी किसान व गोरखधाम एक्सप्रेस, जानिए वजह

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 02:18 PM (IST)

 रोहतकः किसान व गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन 26 अगस्त तक भिवानी हांसी और हिसार के लिए रवाना नहीं होगी  क्योंकि हिसार लाइन पर काम चलने की वजह से रूट को डायवर्ट किया गया है।  इसके लिए दिल्ली रेलवे मंत्रालय ने पत्र जारी कर यह जानकारी दी है। इन दोनो ट्रेनों को वाया जींद से गुजारते हुए ही इनके गंतव्य स्थान तक इन्हे पहुंचाया जाएगा।

18वीं शताब्दी में तैयार रेलवे स्टेशन आज जंक्शन बना हुआ है। यहां गोहाना, जींद, रेवाड़ी, भिवानी, दिल्ली की ओर गाड़ियों का आवागमन होता है। प्रतिदिन 30 हजार से अधिक यात्री रोजाना यहां से यात्रा करते हैं। परिवहन की दृष्टि से यह रेलवे स्टेशन बेहद महत्वपूर्ण स्टेशन है, क्योंकि पीजीआईएमएस व कई विश्वविद्यालय व शैक्षणिक संस्थान होने के चलते काफी संख्या में मरीजों तथा विद्यार्थियों का भी आवागमन होता है। इनके लिए स्टेशन से रोजाना 80 से ज्यादा एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं। ऐसे में रोजाना किसान व गोरखधाम एक्सप्रेस में दोनों तरफ से 40 हजार से ज्यादा विद्यार्थी व मरीज रोहतक स्टेशन पर आते है। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जींद की तरफ से रूट डायवर्ट होने के कारण ट्रेने अपने निर्धारित समय से देरी से रेलवे स्टेशन व अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचेगी। यात्रियों को 26 अगस्त तक इस परेशानी को झेलना पड़ेगा। उसके बाद लाइन पर काम होने के बाद 27 अगस्त से यह ट्रेनें सुचारू रूप से अपनी लाइन पर ही चलने लगेगी। इसके बाद यात्रियों को परेशानी नहीं झेलनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static