Farmers Protest: दिल्ली में 14 को होगी किसान महापंचायत, 11 मार्च को गिरफ्तारियां देने का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 10:47 AM (IST)

करनालः  भारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप की मीटिंग नीलोखेड़ी के पखाना गांव में हुई। मीटिंग में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे और 14 मार्च को बड़ी संख्या में दिल्ली महापंचायत में पहुंचने का एलान किया। सरकार के प्रति किसानों में भारी गुस्सा देखने को मिला। यूनियन के प्रदेश महासचिव भूपिंद्र सिंह लाडी ने कहा कि किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में किसान संगठनों की ओर से 11 मार्च को गिरफ्तारियां देने का ऐलान किया गया था।

जींद जिला प्रशासन से बातचीत होने के बाद इस प्रदर्शन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन ने दो से तीन दिन में गिरफ्तार किसानों को रिहा करने की बात कही है। अगर प्रशासन ने वादा पूरा नहीं किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। भूपिंद्र सिंह लाडी ने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान महापंचायत होगी, करनाल जिला के किसानों में महापंचायत को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। वह स्वयं गांव-गांव जाकर किसानों को महापंचायत का न्योता दे रहे हैं।

उन्होंने किसानों से आह्वान किया है कि दिल्ली महापंचायत में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। मीटिंग के दौरान शेर सिंह मल्ली को नीलोखेड़ी ब्लाक प्रधान नियुक्त किया गया। लखविंद्र सिंह सौंकड़ा को जिला उपप्रधान बनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष रतनमान, जिला प्रधान सुरेंद्र घुम्मन, करनाल ब्लाक प्रधान अरुण लाठर, असंध ब्लाक प्रधान जोगिंद्र सिंह झिंडा, जिला प्रवक्ता सुरेंद्र सांगवान, मेहताब कादियान, कृष्ण जगलान, प्रेम शाहपुर, रंजीत सिंह विर्क, मंजीत सिंह सिद्धू, नीटू शर्मा, पूर्व सरपंच कमल नैन, गुरमुख सिंह विर्क व सुखदेव सिंह सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static