वैक्सीन तो दूर, बुखार की गोली नहीं मिल रही गांवों में, किसान सभा ने फूंका कृषि मंत्री का पुतला

5/11/2021 12:27:40 PM

हिसार(विनोद): वामपंथी पार्टी से जुड़ी अखिल भारतीय किसान सभा ने आज हिसार में जिला मुख्यालय के बाहर राज्य के कृषि मंत्री का पुतला फूंका। सभा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंका और किसानों व गांवों से संबंधी समस्याओं को दूर करने की मांग की। 

अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह ने इस मौके पर बताया कि पिछले 14 दिन से किसान लघु सचिवालय में विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। इनमें मुख्य रूप से खरीफ 2020 अंधड़, ओलावृष्टि, जलभराव, सफेद मक्खी से बर्बाद फसलों का मुआवजा देने, निजी बीमा कंपनी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करके सरकारी गिरदावरी के अनुसार बीमा दिलवाने गेहूं की फसल पिछले साल के तर्ज पर नापतोल करवाकर तुरंत भुगतान करवाने व गांवों में नहरी पानी व पशुओं के लिए जोहड़ में पानी का इंतजाम करने की मांगें शामिल हैं। 

शमशेर सिंह के अनुसार किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा व गेहूं की फसलों का भुगतान नहीं मिलने से किसानों के भूखे मरने की नौबत आ चुकी है। इसके अलावा कोरोना महामारी ग्रामीणों को जीने नहीं दे रही है। अफसरों की नाकामी के कारण गांवों में लोगों को कोरोना वैक्सीन तो दूर की बात, बुखार की गोली तक नहीं मिल पा रही है।  इस मौके पर किसानों ने कृषि मंत्री के पुतले की शव यात्रा भी निकाली और फिर विरोध स्वरूप मंत्री के पुतले का अंतिम संस्कार किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static