Adampur by-election: कुलदीप बिश्नोई का बेटा भव्य लड़ेगा आदमपुर उपचुनाव, BJP ने दी टिकट

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 12:20 PM (IST)

हिसार : आदमपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भव्य बिश्नोई होंगे। हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देने के बाद आदमपुर विधानसभा की सीट खाली हो गई थी।

PunjabKesari
ये है आदमपुर सीट का इतिहास
आदमपुर पूर्व सीएम भजनलाल का गढ़ माना जाता है। पिछले 54 साल से यहां पर भजनलाल परिवार का कब्जा रहा है। 1968 से चली आ रही भजनलाल परिवार की इस विरासत को इस बार उनका पोता संभालेगा। भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव को भजनलाल परिवार के सहारे जीतना चाह रही है। पार्टी का मानना है कि उपचुनाव में भजनलाल परिवार के नाम पर जो वोट मिलने हैं वे तो मिलेंगे ही साथ ही भाजपा जजपा गठबंधन के नाम पर भी वोट पड़ेंगे और इस क्षेत्र में भाजपा को और मजबूती मिलेगी।

ऐसे शुरू हुआ था भव्य का राजनीतिक सफर
भव्य बिश्नोई ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हिसार से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ा था। वह जनहित छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। वे ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्होंने हरियाणा में विभिन्न नागरिक और सामाजिक संगठनों में काम किया है। उनके दादा भजन लाल द्वारा तीन कार्यकालों के लिए हिसार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया गया था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static