कुलदीप बिश्नोई की ट्वीट- इंदिरा गांधी और राजीव गांधी टैलेंट के आधार पर फैसले लिया करते थे

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 09:11 AM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा कांग्रेस में फेरबदल के बाद से नाराज चल रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप विश्नोई जो हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात कर चुके है ने  ट्वीट करते हुए कहा है कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी और स्वर्गीय राजीव गांधी की यह खूबी थी कि वह मेरिट के आधार पर और टेलर के आधार पर फैसला लिया करते थे।इन लाइनों के जरिए कुलदीप बिश्नोई ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यह आइना दिखाया है कि वह अपने परिवार के शिखर पुरुषों की परंपरा से हटकर फैसले ले रहे हैं।

राहुल गांधी से मुलाकात का इंतजार कर रहे कुलदीप बिश्नोई की यह पंक्तियां बड़े सियासी मायने रखती हैं। वह ट्वीट की इन बातों के जरिए आलाकमान को कड़वी सच्चाई से अवगत करा रहे हैं राजीव गांधी की जयंती पर सच्चाई पर आधारित बेहद कड़वी बात कुलदीप बिश्नोई ने आलाकमान को कही है।

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस हाईकमान को इशारों ही इशारों में जताते हुए कहा है कि जो पार्टी प्रेशर में आकर या पैसे के प्रभाव में फैसले लेती है वह डूब जाया करती है।कुलदीप बिश्नोई ने इन लाइनों के जरिए वर्तमान समय में कांग्रेस में फैसले प्रेशर और पैसे के प्रभाव में लिए जा रहे हैं,पर अंगुली भी उठायी है।इन फैसलों में हरियाणा कांग्रेस में लिया गया शैलजा को हटाने और उदय भान को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला भी शामिल है।

हरियाणा की राजनीति के अंदर गैर जाट राजनीति में कुलदीप बिश्नोई एक बड़ा नाम है तथा दिवंगत मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल के बेटे हैं। कांग्रेस आलाकमान के द्वारा उनकी लगातार की जा रही अनदेखी से वह कहीं ना कहीं आहत है तथा ऐसा लगता है कि आने वाले समय में राजनीतिक रूप से कुछ प्रभावशाली निर्णय ले सकते हैं। लगातार ट्वीट कर के अपनी बात कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचाने में लगे कुलदीप बिश्नोई के अपने नए ट्वीट में जो भाषा कांग्रेस आलाकमान के निर्णय को लेकर की वह  कटाक्ष तथा आलाकमान के निर्णयों पर चोट करने वाली है। देखना यह है कि कांग्रेस आलाकमान के बड़े नेता राहुल गांधी प्रियंका गांधी या सोनिया गांधी में से कोई कुलदीप बिश्नोई के ट्वीटस को तवज्जो  देता है या नहीं।

            कुलदीप बिश्नोई जिस तरह से लगातार कांग्रेस आलाकमान से पिछले दिनों मिलते रहे हैं उसके बावजूद वह अपनी अनदेखी होने के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी गुरुग्राम में मिले हैं। राजनैतिक  कयास कुछ भी चल रहे हो मगर कुलदीप बिश्नोई जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static