नाराज सैलजा ने तोड़ी चुप्पी, हाईकमान को दिया संदेश...डिप्टी सीएम मंजूर नहीं; 26 से चुनाव प्रचार में उतरेंगी

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 04:20 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियों के बीच कुमारी सैलजा के नाम का शोर है। सैलजा की नाराजगी की हर तरफ चर्चा है और सभी राजनीतिक दल उनके बहाने कांग्रेस पर चढ़ाई कर रहे हैं। हरियाणा में कांग्रेस की एक तरफा लहर पर कुमारी सैलजा की मात्र 10 दिन चुप्पी दिवार बनकर खड़ी हो गई, सैलजा को लेकर पूछे जा रहे सवालों से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के पेशानी पर बल पड़ने शुरू हो गए। 

खून में है कांग्रेसः सैलजा

इस बीच कुमारी सैलजा ने चुप्पी तोड़ते हुए सियासी गलियारों में चल रही कयासबाजियों पर फुलस्टाप लगा दिया। बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस नेत्री को भाजपा में शामिल होने तक का ऑफर दे दिया था। इस पर सैलजा ने एक निजी चैनल से कहा कि मेरी रगों में कांग्रेस का खून है। मैं कहीं नहीं जाऊंगी। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में ही हूं। भाजपा में जाने का सवाल ही नहीं है। इसके साथ ही सैलजा ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो लोग डरे हुए हैं, वो इस तरह की झूठी खबरें फैला रहे हैं।

उकलाना से चुनाव लड़ना चाहती थीं सैलजा

वहीं उनसे उकलाना विधानसभा को लेकर पूछा गया कि आप चाहती थीं कि वहां से आपके भाई को टिकट मिले, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने टिकट काट दिया। इस पर सिरसा सांसद ने कहा कि मैं खुद वहां  चुनाव लड़ना चाहती थी। ये बात मैंने सार्वजनिक रूप से कई बार कही है, लेकिन इससे पहले लोकसभा चुनाव आ गया और मैंने सिरसा से चुनाव लड़ने साथ ही बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की। उकलाना विधानसभा से जहां टिकट का विषय है, ये हाईकमान फैसला था।  

डिप्टी सीएम पद सैलजा को मंजूर नहीं

सीएम फेस को लेकर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस नेत्री ने कहा कि जहां तक सीएम बनने की बात है तो पार्टी हाईकमान फैसला करता है। सीएम बनना कोई बीता हुआ वक्त नहीं जो लौटकर नहीं आएगा। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह डिप्टी सीएम किसी भी कीमत पर नहीं बनेंगी।  

प्रचार में उतरने वालीं हैं कुमारी सैलजाः सुरजेवाला

हालांकि सैलजा के प्रचार में उतरने की खबरों के बीच राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट आया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि सांसद व बड़ी बहन कुमारी सैलजा भी नरवाना में 26 तारीख़ को 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगी व कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static