कुमारी सैलजा बोलीं- हरियाणा में कांग्रेस सरकार लाने के लिए लोग इस दिन का कर रहे थे इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 02:37 PM (IST)

चंडीगढ़: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने शनिवार को कहा कि हरियाणा के लोग राज्य में मौजूदा सरकार को बदलने और उनकी पार्टी (कांग्रेस) को सत्ता में लाने के लिए विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे थे। हिसार जिले में वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘हमने लोकसभा चुनाव से पहले भी लोगों में यह रुझान देखा है, वे (लोग) शासन बदलने और कांग्रेस सरकार चुनने के लिए इस दिन का इंतजार कर रहे थे।

PunjabKesari

क्या मुख्यमंत्री बनेंगीं? 
सिरसा से कांग्रेस सांसद ने मतदाताओं से हरियाणा में अपना भविष्य तय करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस जीतती है तो क्या वह मुख्यमंत्री बनेंगीं, सैलजा ने कहा कि यह पार्टी आलाकमान को तय करना है। उन्होंने कहा कि परिणाम आने के बाद पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए सैलजा ने कहा कि उन्हें अपनी वरिष्ठता के बारे में बात करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह स्पष्ट है तथा हर कोई जानता है।

PunjabKesari

सत्तारूढ़ पार्टी के नेता पिछले 10 वर्षों से आपस में लड़ रहे हैं
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी। सैलजा ने कहा, "लोगों ने मन बना लिया है कि कांग्रेस अगली सरकार बनाएगी।" कांग्रेस की हरियाणा इकाई में कथित अंदरूनी कलह से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले खुद को व्यवस्थित करे। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेता पिछले 10 वर्षों से आपस में लड़ रहे हैं। भाजपा नेता अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर सैलजा ने कहा कि चुनाव के दौरान लोग आते-जाते रहते हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे एकल चरण में सभी 90 सीटों पर मतदान चल रहा है। सभी सीटों पर लोगा शांति पूर्व तरीके से मतदान कर रहे हैं।  हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि पंजीकृत 2.04 करोड़ मतदाताओं में से 1.07 करोड़ पुरुष, 95.78 लाख महिलायें और 467 उभयलिंगी मतदाता हैं। पहली बार मतदान करने वाले 18 से 19 वर्ष की आयु के 5.25 लाख युवा मतदाता और 1.49 लाख दिव्यांग मतदाता भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इसके अलावा 85 वर्ष से अधिक आयु के 2.31 लाख और 100 वर्ष से अधिक आयु के 8,821 मतदाता हैं। नौकरी करने वाले मतदाताओं की कुल संख्या 1.09 लाख है। राज्य विधानसभा चुनाव में कुल 1,031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं, जिनमें 930 पुरुष और 101 महिलाएं शामिल हैं। इन उम्मीदवारों में 464 निर्दलीय उम्मीदवार हैं जिनके भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static