राहुल के हिंदुत्व वाले बयान पर सैलजा डिफेंस...कहा भाजपा वाले पहले अपने गिरेबान में झांके

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 07:51 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): शहर में पहुंची कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सरकार किसानों से बात कर रही होती तो आज तक हल निकल गया होता, वहीं राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान को लेकर भी भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा ये सब बोलने से पहले अपने गिरबान में झांकना चाहिए। विधानसभा चुनाव को लेकर भी कुमारी सैलजा ने बड़ा बयान दिया है।

विधानसभा चुनावों की तैयारिया शुरू हो गई है कयास लगाए जा रहे है कि अक्टूबर माह में विधानसभ चुनाव हो जायेगे जिसे लेकर कुमारी सैलजा ने कहा हमारी तैयारी जारी है, जिस तरह लोकसभा चुनाव में लोगो का सहयोग मिला उससे उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में भी जनता उनको पूरा सहयोग देगी।

कुमारी सैलजा ने कहा राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू हिंसक नही होता, हिंदू नफरत नहीं फैलाता।भाजपा स्वयं को हिंदू कहती है और फिर ऐसे काम करती है।ब्यान को तोड़ मरोड़ कर पेश करना भाजपा की पुरानी आदत है।अपनी गलतियां छुपाने के लिए भाजपा बात को तोड़ मरोड़ का पेश करती है।आप असलियत को देखें ,400 पार का दावा कर रहे थे लेकिन मिला क्या 250 पर रह गए।

 पिछले कई महीनो से किसान आंदोलन के चलते हरियाणा पंजाब की सीमा पर लगते शम्भू बॉर्डर बंद पड़ा है जिसे खुलवाने की मांग लगातार जारी है, इसपर कुमारी सैलजा ने कहा भाजपा इस समस्या का हल करना नहीं चाहती, सरकार कोई बात नहीं कर रही अगर बात करती होती तो अब तक हल हो जाता।

लोकसभा चुनाव कांग्रेस ने बिना संगठन के लड़ा था आज भी कांग्रेस का अपना कोई संगठन नहीं है जिसे लेकर कुमारी सैलजा ने कहा संगठन होना जरूरी है ये कमी पहले भी थी और आज भी है हमे देखना चाहिए कि कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी बिना पहचान के काम के रहा है। भाजपा जो अपना संगठन दिखाती है वो धरा का धरा रह गया, जनता से जुड़ा होना जरूरी है और कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जनता से जुड़ा हुआ है।

एक प्रश्न के जवाब में सांसद कुमारी सैलजा ने कहा नई लोकसभा बनी है हम चाहते हैं कि लोकसभा सुचारू रूप से चलनी चाहिए।सत्ता को विपक्ष का रोल समझना चाहिए ।सत्ता अपनी बात रखे, विपक्ष लोगों की आवाज उठाएगा । लेकिन ये न नेता प्रतिपक्ष की गरिमा रखते हैं , न बात की और न ही विपक्ष की जगह देना चाहते हैं। इस तरह से न तो संसदीय प्रणाली चल सकती है न देश का लोकतंत्र जो ये चलाना चाहते हैं जनता कहती है कि इन्हे लोकतंत्र में विश्वास नहीं।हम चाहते हैं दोनो सदन ढंग से चलें, जनता के मुद्दे ऊपर आएं और लोगों की भलाई का काम हो।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static