विदेश भेजने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, कबूतरबाजी के मामले में एकैडमी संचालक सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:03 PM (IST)

सिरसा: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित आर्थिक अपराध सेल की विशेष पुलिस टीम ने कनाडा भेजने के नाम पर 8 लाख रुपए की कबूतरबाजी (ठगी) करने के मामले में एकैडमी संचालक  सहित 3 युवकों को गिरफ्तार किया  है। इस संबंध में जानकारी देते पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए युवकों की पहचान एकैडमी संचालक हसनीत सिंह पुत्र जसबीर सिंह निवासी संतावाली, यादविंद्र सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी संतनगर तथा अनमोल पुत्र बुटा सिंह निवासी करीवाला जिला सिरसा के रूप में हुई है। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए तीनों युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान उनकी निशानदेही पर जहां ठगी की राशि बरामद की जाएगी। वहीं पर अन्य आरोपियों के बारे में नाम पता मालूम कर उन्हें भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा। 

भूषण ने बताया कि राजेंद्र कुमार पुत्र रतन लाल निवासी समैण जिला फतेहाबाद की शिकायत पर रानियां थाना में वोग वेयर एकैडमी संचालक व अन्य आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी आर्थिक, अपराध सेल सिरसा को सौंपी गई है।

जानकारी के अनुसार समैण निवासी राजेंद्र कुमार अपने बेटे संदीप को कनाडा भेजने के लिए एक एकैडमी संचालक व उसके साथियों से संपर्क किया था।  पत्राचार के दौरान एकैडमी संचालक तथा उसके अन्य साथियों ने षड़यंत्र रचा तथा कनाडा भेजने वाले युवक संदीप के ग्रेजुवेटी अकाऊंट में पैसे न डालकर किसी अन्य  के खाते में डालकर करीब 8 लाख रुपए की ठगी व धोखाधड़ी की।

युवक संदीप के पिता राजेंद्र कुमार ने जब इस संबंध में जब पुलिस को सूचित किया तो पुलिस अधीक्षक ने कड़ा संज्ञान लेते हुए आर्थिक अपराध सेल की टीम को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  उधर, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विदेश भेजने के नाम पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले इंमीग्रेशन सैट्रर संचालकों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 

आपके द्वारा बरती थोड़ी सी सावधानी आपको ठगी का शिकार होने से बचा सकती है, इसलिए विदेश जाने से संबंधित कार्यों को लेकर हमेशा सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एजैटों से ही संपर्क करें तथा पैसों का भुगतान करने से पूर्व उस एजैंट के बारे में पूरी जानकारी अवश्य हासिल करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static