लाखों बेरोजगार खिलाड़ियों के साथ सीईटी व खेल कोटे के नाम पर धोखा किया गया: नवीन जयहिंद

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 10:10 PM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): नवीन जयहिंद सीएम पर तंज करते हुए कहा कि मनोहर लाल लाखों बेरोजगार खिलाड़ियों के साथ सीईटी व खेल कोटे के नाम पर सीधे-सीधे बहुत  बड़ा धोखा किया है।

 

सरकार मेहनती खिलाड़ियों को कोटा वापिस करे: नवीन जयहिंद

 

बता दें कि नवीन जयहिंद प्रेस वार्ता करने आज हिसार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के नोटिफिकेशन के अनुसार सीईटी में ही खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप सी की भर्ती के लिए केवल (गृह विभाग, खेल और युवा मामले विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग) में लागू रहेगा। जय हिंद ने सीएम को चेतावनी दी है कि सरकार सीईटी को क्वालीफाई करे और मेहनती खिलाड़ियों का कोटा वापस करें।

 

सरकार ने कोटा वापस नहीं लिया तो बीजेपी कार्यालय पर होगा दंगल: जयहिंद

 

 

उन्होंने सरकार को अपनी गलती को सुधारने का मौका देते हुए कहा है कि अगर 6 दिसंबर तक सरकार इस फैसले पर अमल नहीं करती है तो उसी दिन रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे पूरे हरियाणा के खिलाड़ियों व सीईटी परीक्षार्थियों  के साथ एकत्रित बीजेपी राज्य कार्यालय के बाहर इनामी दंगल करेंगे। इसके लिए वह जिले के सीईटी परीक्षार्थियों व खिलाड़ियों से अपील की है कि वे सभी बच्चे व खिलाड़ी अपने खेल का समान लेकर 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे मानसरोवर पार्क पहुंचे।

 

जयहिंद ने कहा चार गुना अभ्यर्थियों को लेंगे तो बाकी बचे कहां जाएंगे

 

जयहिन्द ने सीईटी पेपर के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार कह रही है कि सीईटी पास करने वालों को हम मेरिट लिस्ट के हिसाब से केवल चार गुना ही लेंगे। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि अगर सरकार एक हजार वेकैंसी निकालती है तो ये चार गुणा भर्ती लेंगे। मान लीजिए अगर पांच लाख बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण होते है तो सिर्फ चार गुणा का मतलब है कि केवल चार हजार बच्चों की ही भर्ती होगी। उत्तीर्ण हुए चार हजार बच्चो में से भी सिर्फ एक हजार बच्चो को ही नौकरी मिलेगी और फिर से बचे तीन हजार बच्चे कहां जाएंगे। तीन साल बाद बड़ी मुश्किल से सरकार ने यह पेपर आयोजित करवाया है। जिसके बाद भी सीईटी परीक्षा देने वाले बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है और अब खिलाड़ियों से सरकार उनका खेल का कोटा छीन रही है।

 

 

सीएम ने खिलाड़ियों के साथ छल किया है: जय हिंद

 

जयहिंद ने सबूत दिखाते हुए बताया कि मनोहर लाल, खेल मंत्री संदीप सिंह व आईपीएस पंकज कितने झूठे है। जिन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का गुणगान करते हुए खिलाड़ियों को छला है। पहले तो उन्होंने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा बहाल करने का प्रचार किया,जिसकी इन्होंने प्रदेश भर के अखबारों में भी खबर निकलवाई और फिर खिलाड़ियों के साथ छल करते हुए कोटे को 80 विभागों की जगह केवल 3 विभागों तक सीमित कर दिया। जयहिंद ने मांग उठाई है की हरियाणा खेल मंत्री संदीप सिंह को तो इस्तीफा देना चाहिए। क्योंकि खुद एक खिलाड़ी होते हुए वो खिलाड़ियों को भी न्याय नहीं दिला पा रहे है। जयहिंद ने सरकार से यह भी मेंशन किया है की अगर सरकार  50 हजार नौकरियां निकलती है तो 3 प्रतिशत के हिसाब से लगभग 1700 खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी, लेकिन क्या सरकार केवल 3 विभागों के अंदर ही इतने खिलाड़ियों को नौकरी देने में सक्षम है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static