हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान नहीं बंद होंगे शराब के ठेके, सरकार का आदेश

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 08:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान जहां सभी प्रकार के व्यवसायों, दुकानों पर पाबंदी रहेगी, सिवाय उन दुकानों के, जहां पर आवश्यक सामग्री जैसे राशन, दूध, सब्जी इत्यादि मिलती हो। वहीं हरियाणा सरकार ने शराब के ठेकों पर पाबंदी नहीं लगाई है, प्रदेश में ठेके लॉकडाउन के दौरान खोले जा सकते हैं।

कोरोना से राहत के लिए रिलीफ फंड
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मंगलवार सुबह से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया जाएगा, इस दौरान हरियाणा सरकार ने सोशल मीडिया पर पाबंदी लगाई है, अब सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट नहीं डाल पाएगा। सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में कोरोना के लिए रिलीफ फंड बनाया है। सीएम ने अपने पास से दिए 5 लाख रूपये फंड में जमा कराए हैं। मंत्री, विधायकों, कर्मचारियों ने भी अंशदान किया है। सीएम ने उद्योगपति, व्यापारी व आम जनता से योगदान मांगा है, जिसमें आयकर से छूट मिलेगी। 

रोहतक में मिली संक्रमित महिला
रोहतक में एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। महिला का परीक्षण रोहतक पीजीआई में किया गया था, जहां महिला के शरीर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि महिला पानीपत के नौलथा में नौकरानी का काम करती थी, जो रोहतक की तेज कालोनी में 2 दिन पहले अपने मायके पहुंची थी। महिला नौलथा में जिस घर में काम करती थी, उस घर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला था। वहीं यह महिला रोहतक पहुंचने के बाद कुल 5 लोगों के संपर्क में आई है। सभी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है व पीजीआई मेंसैंपल लेकर लैब भेज दिया गया है, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है।

कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 14
गौरतलब है कि सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। नया मामला पलवल जिले में आया है। 65 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है। उसे बुखार, खांसी, जुकाम और सांस लेने में दिक्कत थी। वह 15 मार्च को दुबई से लौटा था। 22 मार्च रात 10 बजे उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे पलवल से नूंह के राजकीय मेडिकल कॉलेज नलहड़ में रेफर कर दिया गया है। हरियाणा में सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में मिले हैं। गुरुग्राम में 8 मरीज मिले हैं। इसके बाद सोनीपत में 2 मरीज, पंचकूला में 1, पानीपत में 1, फरीदाबाद में 1 और पलवल में 1 मरीज मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static