PM मोदी के भाषण के बाद हरियाणा में लॉक डाउन का दिखा असर, जानिए हर शहर का अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 02:18 PM (IST)

डेस्कः कोरोना का कहर लगातार भारत में बढ़ता ही जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारत में 21 दिनों के लॉक डाउन का एलान कर दिया है। पीएम मोदी के भाषण का आज हरियाणा में काफी असर देखने को मिला। हरियाणा के हर शहर में भारी पुलिस बल तैनात रही जिसने लोगों को घरों से बाहर आने से रोक।

गांव में किया दवाई का छिड़काव
कोरोना वायरस को लेकर चरखी दादरी प्रशासन हाई अलर्ट है, वहीं गांव में भी ग्राम पंचायत है इसको लेकर सजग दिखाई दे रही है। इसी कड़ी में जिले के गांव रावलदि में सरपंच द्वारा पूरे गांव में दवाई का छिड़काव किया पूरे गांव में साफ सफाई भी करवाई।  इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग घरों में, वहीं दादरी शहर में मेडिकल स्टोरों पर दवा लेने के लिए ग्राहकों के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है कि ज्यादा भीड़ इकट्ठी ना हो शासन आने जाने वालों।

PunjabKesari

मेडिकल स्टाफ की आईडी की जा रही चैक 
करनाल में भी लॉक डाउन का असर देखने को मिला।  बाजार बंद हैं, सिर्फ एक्का दुक्का वहीं दुकान खुली है जो या तो दवाई की या फिर राशन की। सब जगह नाकेबंदी है, कुछ लोग जो घरों से बिना वजह बाहर निकले उन्हें घर वापिस भेजा जा रहा है, और कई वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। मेडिकल स्टाफ को भी बिना आईडी कार्ड चेक किए जाने नहीं दिया जा रहा है।  प्रशासन का कहना है कि लोगों का सहयोग मिल रहा है , हम पूरी कोशिश कर रहे हैं जिन लोगों को ज़रूरी सामान की आवश्यता है उनके घर तक सामान पहुंचाने का संभव प्रयास किया जाएगा, बस जनता से अपील है कि अगर कोरोना वायरस पर विजय पानी है तो घर पर बने रहिए।

लोगों से की सहयोग की अपील 
पलवल में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों का असर देखने को मिला। जिले में लॉकडाऊन को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। उपमंडल अधिकारी डा. नरेंद्र कुमार, उप पुलिस अधीक्षक यशपाल खटाना,सुनील कादियान, सुरेश कुमार के नेतृत्व में आज आगरा चौक पर वाहन चालकों को रोककर सख्ती से नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। स्थानीय लोगों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम में सहयोग करने की अपील की।

PunjabKesari

पुलिस लगातार कर रही है अनांउसमेंट
सिरसा में लॉक डाउन के दूसरे दिन कल के मुकाबले आज काफी असर देखने को मिल रहा है और कल के मुकाबले आज जिला प्रशासन और पुलिस का ज्यादा सख्त रवैया दिखाई दे रही है। कोरोना के खतरे को देखते हुए अधिकांश लोग अपने घरो में है , हालांकि आज भी कुछ लोग बे वजह सड़को पर घूमते नजर आए , ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्यवाही कर रही है, और उनके चालान के साथ गाड़ियां भी जब्त कर रही है। वही पुलिस लगातार अनांउसमेंट कर लोगो को घरो में रहने की अपील भी कर रही है |

पुलिस बरत रही है सख्ती
कोरोना वायरस के चलते झज्जर जिले को लॉक डाउन हुए आज 3 दिन हो गए हैं। लोक डाउन सफल बनाने के लिए पुलिस सख्ती बरत रही । चौक चौराहों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है और बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों का चालान किया जा रहा है । डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए लगातार पुलिस की टीम में काम कर रही हैं। कई जगह नाके लगाए गए हैं और धारा 144 के साथ-साथ लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। उनका कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं और लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। ऐसे में उन्होंने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

PunjabKesari

मंडी में जाने पर दिए जा रहे है सैनिटाइजर
बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी में आने वाले लोगों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए मंडी में घुसने से पहले ही हैंड सैनिटाइजर दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं मंडी में दुकानदारों को भी अपनी दुकान पर हैंड सैनिटाइजर रखने की सलाह दी गई है और ग्राहकों से 3 मीटर की दूरी  बनाए रखने की हिदायत दी गई है। इतना ही नहीं  कालाबाजारी को रोकने के लिए दुकानदारों को सब्जियों की रेट लिस्ट लगाने के लिए भी आदेश जारी किए गए हैं। ताकि कोई भी दुकानदार ज्यादा कीमत पर अपना सामान ना भेज सके और मुसीबत के समय में गरीब लोगों के साथ धोखाधड़ी ना की जा सके। इसके लिए मार्केट कमेटी के सचिव उमेश कुमार लगातार सब्जी मंडी में स्वयं अनाउंसमेंट कर रहे हैं और तमाम हिदायतें दुकानदार और ग्राहकों को दी जा रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static