हरियाणा के गुरुग्राम में एमटीपी किट बेचते हुए शख्स गिरफ्तार- स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 08:32 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  अनिल विज, जिनके पास खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग का प्रभार भी है, ने कहा कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (एफडीए), स्वास्थ्य विभाग व अपराध जांच विभाग की संयुक्त टीम ने आज सांय गुरुग्राम में एमटीपी किट बेचते हुए एक व्यक्ति को रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है और मेडिकल स्टोर को मोैके पर ही सील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि राज्य के लिंगानुपात में ओर सुधार करने के निर्देश की अनुपालना में आज  खाद्य एवं औषधि प्रसाशन विभाग, स्वास्थ्य विभाग व अपराध जाँच विभाग की सयुंक्त टीम जिसमें मनदीप मान, जिला औषधी नियंत्रण अधिकारी गुरुग्राम, डॉ.  प्रदीप कुमार उप- सिविल सर्जन गुरुग्राम ने अपनी टीम के साथ आर. ऐ. मेडिकॉज़ शॉप न.3/4, U-14/49-50 डीएलएफ -III, नाथूपुर गुरुग्राम  के  सेल्समेन आशीष तहलान को छदम ग्राहक भेजकर एक एमटीपी किट 1000 रुपये में बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा और सेल्समैन के खिलाफ थाना डीएलएफ फेज़-3, गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज करवाने की कार्यवाही जारी है। 

उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर को मोके पर ही सील कर दिया गया। यह व्यक्ति एमटीपी किट बेचकर प्रदेश की भोली-भाली जनता के अवैध गर्भपात करने के घृणित कार्य में संलिप्त होकर प्रदेश के लिंगानुपात  की दर को कम करने के कार्य में संलिप्त था। 

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री के प्रदेश के लिंगानुपात को ओर सुधारकर 950 तक ले जाने के संकल्प को पूरा करने व सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को कामयाब करने के लिए ऐसी संयुक्त रेड मिशन पूरा होने तक हरियाणा में जारी रहेंगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static