Haryana Election: मनीष तिवारी ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- आईसीयू में देश की अर्थव्यवस्था(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 01:45 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार अब अंतिम चरण पर है। इस अंतिम चरण में सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता प्रचार के लिए मैदान में डटे हुए हैं। इसी बीच आज चंडीगढ़ में कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में कुछ दिन रह गए हैं, कल चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है, लेकिन इस चुनाव अभियान में लोग अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित है। 

तिवारी ने कहा कि अभिजीत को जब नोबेल पुरस्कार दिया गया और उनसे पूछा कि भारत की अर्थव्यवस्था का क्या हाल है, तो उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था गोते खा रही है, भारत की अर्थव्यवस्था आईसीयू में है। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल में भारतीय अर्थव्यवस्था दिन पर दिन नीचे गई। तिवारी ने कहा कि भारतीय औद्योगिक व्यवस्था मात्र 3.1 प्रतिशत की दर से चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था का इंजन माने जाने वाला सेक्टर 3 फीसदी की दर से बढ़ रहा है , जबकि पहले 8 फीसदी था। तिवारी ने कहा कि 45 साल में इतनी बेरोजगारी नहीं हुई जितनी अब है। बेरोजगारी का आंकड़ा सबसे चिंता वाला आंकड़ा है, भारत की बेरोजगारी का दर 6.2 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि भारत से 5.8 बिलियन डॉलर पैसा इस 4 महीने में बाहर गया है, जो कि यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में 5 साल में गया। । उन्होंने कहा कि भारत की जनता का पैसा आज बैंकों में सुरक्षित नहीं है। 

नोटबंदी पर भाजपा को घेरते हुए तिवारी ने कहा कि यह पहले देखने को मिला कि नोटबंदी के समय जब अपने ही पैसे के लिए लोगों को लाईन में खड़ा रहना पड़ा। उन्होंने कहा कि हरियाणा का चुनाव सुनहरा मौका है कि लोग केंद्र में बैठी भाजपा सरकार को संदेश भेजें कि वह देश की अर्थव्यवस्था की जर्जर हालत से खुश नहीं है। तिवारी ने कहा कि 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की बात सरकार करती है, लेकिन सरकार को बताना तो चाहिए कि आखिर यह कैसा होगा। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से इकोनॉमी नीचे आई है। तिवारी ने कहा कि कांग्रेस का सदा यह मानना रहा था कि जीएसटी का एक रेट होना चाहिए, व्यापारी की जिंदगी को सरल करने का एक तरीका होना चाहिए। तिवारी ने कहा कि जो जीएसटी इन्होंने जारी किया उसने बेरोजगारी बढ़ाई और उद्योग खत्म किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static