बेटे जिगर ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, हरियाणा पुलिस ने सम्मान में किए हवाई फायर

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 05:45 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): ट्रेनिंग के दौरान गोली लगने से मेरठ में शहीद हुए जिला के गांव खेड़ी खुम्मार के कृष्ण पुत्र ओमप्रकाश का आज गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। झज्जर के सैनिक रेस्ट हाऊस से गांव तक निकाली गई उनकी शव यात्रा में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शव वाहन के आगे युवाओं का बाइक काफिला चला। बाइक सवार युवा हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय और शहीद अमर रहे के नारे लगाते चले।

PunjabKesari, shaheed

सैनिक को अंतिम विदाई देने के लिए रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा, सूबे के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और झज्जर की विधायक गीता भुक्कल के अलावा इलाके के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। शहीद के शव को उनके सात साल के बेटे जिगर ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने हवाई फायर करके शहीद को नमन किया। 

PunjabKesari, shaheed

बता दें कि वीरवार की रात को खेड़ी खुम्मार निवासी कृष्ण के शहीद होने की खबर फोन से उनके परिजनों को मिली थी। मेरठ में ट्रेनिंग के दौरान कृष्ण की गोली लगने से मौत हो गई। शहीद का शव आज सुबह झज्जर पहुंचा तो भारी संख्या में मौजूद लोग उनके शव के साथ गांव में पहुंचे। अंतिम विदाई के समय मौजूद नेताओं व लोगों ने सरकार से शहीद के परिजनों के लिए नौकरी व अन्य सहायत की मांग की है। 

PunjabKesari, shaheed

सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि झज्जर बहादुर सैनिकों का इलाका है। इसी कड़ी में आज कृष्ण का नाम और जुड़ गया। उन्होंने कहा कि शहीद कृष्ण अभी थोड़े दिन पहले ही गांव में कांवड़ लाया था और छुट्‌टी बिताकर नौकरी पर लौटा था। उनकी शहादत को नमन करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार के नियमानुसार शहीद परिवार  की मदद की जाएगी।

तस्वीरों में देखें हरियाणा के शहीद जवान कृष्ण की अंतिम विदाई


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static