अधिकारियों का सफाई का दावा, हकीकत कुछ और

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 05:44 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने का दावा भले ही नगर निगम के अधिकारी कर रहे हों, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। घरों से कूड़े का उठान न हो पाने के कारण हर कॉलोनी में सड़कों पर कूड़ा बिखरा नजर आ जाता है। शहर की मुख्य सड़कों पर भी जगह-जगह लोगों ने कूड‍े के ढेर लगा दिए हैं। वहीं, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त ने आज शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा तो लिया, लेकिन यह जायजा उस रूट पर लिया जहां लगातार अधिकारी अपनी नजरें जमाए बैठे रहते हैं। आज शहर में किए गए दौरे के दौरान नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ बलप्रीत सिंह ने वरिष्ठ सफाई निरीक्षकों व सफाई निरीक्षकों को नियमित कचरा उठान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डाॅ बलप्रीत सिंह ने सेक्टर-34 एमसीजी कार्यालय से हीरो होंडा चौक होते हुए खांडसा सेकेंडरी कचरा कलेक्शन प्वाइंट पर पहुंचे। यहां पर उपस्थित एमसीजी कर्मचारी से कचरा उठान कार्य की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद वे राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगती सर्विस रोड व ग्रीन बेल्ट क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए बेरी बाग स्थित मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) पर पहुंचे। यहां पर उपस्थित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक संदीप कुमार ने अतिरिक्त निगमायुक्त को बताया कि यहां से लगातार डंपरो के माध्यम से बंधवाड़ी कचरा पहुंचाया जा रहा है तथा अब व्यवस्था में काफी सुधार आया है। इसके बाद अतिरिक्त निगमायुक्त राजीव चौक से सोहना रोड़ होते हुए वाटिका चौक स्थित सेकेंडरी कचरा कलेक्शन प्वाइंट गए। यहां पर वरिष्ठ सफाई निरीक्षक देवेन्द्र बिश्नोई से उन्होंने कचरा उठान कार्य की जानकारी ली।उन्होंने वरिष्ठ सफाई निरीक्षकों से यह भी कहा कि मुख्य सड़कों के किनारों आदि में कचरा न दिखे। कचरे को नियमित रूप से उठाकर सफाई व्यवस्था को लगातार बेहतर बनाया जाए।

 

वहीं, शहर के सेक्टर-14, देवीलाल कॉलोनी, धनवापुर रोड, रेलवे रोड, मदनपुरी रोड सहित कई अन्य क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां आज भी कूड़े के ढेर लगे साफ देखे जा सकते हैं जिनकी तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

static