दीपक बाबरिया और राघव चड्ढा की मीटिंग बेनतीजा...सीटों पर नहीं बनी सहमति, विनेश और बजरंग पर आया बड़ा अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली(कमल कंसल): हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सीट बंटवारे को लेकर उलझ गया है। हरियाणा में गठबंधन की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है, जिसके कारण उम्मीदवारों की लिस्ट आने में भी देरी का अंदेशा है। हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर आज दूसरी बार राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया के बीच बैठक हुई। लेकिन बैठक बेनतीजा रही, एक बार फिर सीटों पर सहमति नहीं बन पाई। 

बता दें कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी कांग्रेस से 10 सीटें मांग रही है। वहीं कांग्रेस ने पहले 5 सीटे ऑफर की थी, उसके बाद 7 दे रहे हैं, लेकिन आप अभी भी 10 सीटों पर अड़ी हुई है। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को देखें तो हरियाणा में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी के खाते में आई थी। कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में 9 विधानसभा की सीटें हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी को कम से 10 सीटें मिलनी चाहिए। 

इस गठबंधन से पहले ही हरियाणा कांग्रेस लीडरशिप खुश नहीं है। ऐसे में यह गठबंधन अब पशोपेश में फंस गया है। क्योंकि सूबे की सियासी फिजा पक्ष में देखते हुए कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। वहीं आप के अलावा इस गठबंधन में समाजवादी पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी भी है। कांग्रेस चाहती है कि 10 सीटों के अंदर सभी तीनों पार्टियों को सीट बंटवारे में निपटाया जाए।

इसके अलावा बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को लेकर बाबरिया ने बताया कि उनकी बातचीत संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ हुई है। क्या बातचीत हुई है इसकी जानकारी मुझे नहीं है। बता दें कि आज बजरंग और विनेश ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है। जिसके चलते कहा जा रहा है कि दोनों पहलवान चुनावी अखाड़े में उतर सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी विनेश को 3 और बजरंग को 2 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑप्शन दे चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विनेश फोगाट अपने ससुराल जींद के जुलाना या दादरी और बजरंग पूनिया झज्जर के बादली से चुनाव लड़ सकते हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static