हरियाणा में शराब खरीदने की उम्र 21 किए जाने पर बोले मंत्री, दूसरे प्रदेशों का चार्ट देखकर ही लिया फैसला (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 09:50 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में शराब खरीदने व बेचने की उम्र 25 से घटाकर 21 किए जाने के प्रस्ताव पर सहाकारिता मंत्री ने अलग ढंग से तर्क दिया है। उन्होंने कहा है कि अन्य प्रदेशों की तुलना में हरियाणा ने तो यह फैसला काफी देरी से लिया है, जबकि देश में कई प्रांत ऐसे है जहां पर शराब खरीदने व बेचने की उम्र पहले से ही 21 वर्ष की हुई है। केवल हरियाणा ही ऐसा प्रांत था जहां पर शराब खरीदने व बेचने की उम्र 25 वर्ष थी, लेकिन जब दूसरे प्रांतों के चार्ट पर नजर डाली गई तो उसके बाद ही सरकार इस पर फैसला लिया है।

हरियाणा सरकार के सहकारिता मंत्री ओपी यादव झज्जर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। इसी दौरान मीडिया से रूबरू हुए मंत्री यादव से जब केन्द्र सरकार द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 किए जाने के प्रस्ताव बाबत प्रश्र पूछा गया तो उन्होंने इसे सरकार का सराहनीय कदम बताया। लेकिन जब सवाल किया गया कि सरकार के इस प्रस्ताव पर कई खापों व ग्रामीण आंचल के लोगों में नाराजगी है तो उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो सामाजिक सरोकार रखने वाले ऐसे लोगों से बातचीत की जाएगी और उनकी राय भी ली जाएगी। 

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस मनाए जाने के बारे में अपनी बात रखते हुए मंत्री ओपी यादव ने कहा कि वाजपेयी ने पीएम के रूप में देश के अंदर अच्छा शासन चलाया जबकि उनसे पहले के शासनकाल व वाजपेयी के शासनकाल मेंं भारी अंतर था। वाजपेयी के शासनकाल को देश की जनता के भले के शासनकाल के रूप में जाना जाता है। यही वजह रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाए जाने का फैसला लिया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static