घरौंडा में स्वास्थ्य मेले का विधायक हरविंद्र ने फीता काटकर किया उद्घाटन, 812 मरीजों का हुआ इलाज

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 07:44 PM (IST)

घरौंडा(विवेक): शहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसका विधायक हरविंद्र कल्याण ने फीता काटकर उद्घाटन किया। 812 मरीजों का स्वास्थ्य मेले में इलाज हुआ। मरीजों को स्वास्थ्य अधिकारियों ने मलेरिया, एचआईवी, टीबी व अन्य तरह की बीमारियों के प्रति जागरूक भी किया और बचाव के तरीके भी बताए। इस कैंप में 372 मरीजों को दवाइयां दी गई। 148 मरीज आंखों से संबंधित, 79 गर्भवती महिलाएं, 43 दांतों से संबंधित,आर्थो मरीज 86 और सर्जरी से संबंधित 84 मरीज व 106 लोग ऐसे थे। जिनके चिरायु आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

इस मौके पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए हरियाणा सरकार लगातार कार्य कर रही है और सीएचसी को एसडीएच की सुविधाएं देने की दिशा में भी प्रक्रिया जारी है। इस दौरान मेले में पहुंची दिव्यांग बुजुर्ग महिला सरोज की समस्या सुनी और फिर उन्हें गले लगाया और उनका आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने हर संभव बुजुर्ग महिला मदद का आश्वासन दिया।  

विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले में मरीजों के चेकअप के साथ-साथ उन्हें जागरूक भी किया गया है। मेले में हर प्रकार की बीमारियों से संबंधित डॉक्टर आए हुए है। किसी मरीज को ज्यादा दिक्कत होती है तो उसे करनाल रेफर कर दिया जाता है। सरकार द्वारा शुरू की गई स्वास्थ्य योजनाओं के विषय में भी मेले में लोगों को जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि यह अस्पताल एसडीएच की श्रेणी में आ चुका है और आने वाले कुछ महीनों में यहां पर सुविधाएं भी बढ़ेगी। 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static