कांग्रेस के हुए विधायक रामकरण काला, उदयभान व भूपेंद्र हुड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 03:24 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभा राजनीतिक दल कैंडिडेट सेलेक्शन की रणनीतिक बनाने में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ अपने दलों से ना उम्मीद हो चुके विधायक व नेता दूसरे दलों में अपना राजनीतिक भविष्य तलाश रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को शाहबाद विधायक राम करण काला ने दिल्ली में अपने साथियों के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया। विधायक काला व उनके साथियों को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिलाई पार्टी की सदस्यता दिलाई है। 

सत्ता से बाहर होने के बाद जेजेपी की अंतर कलह खुल के बाहर आ गई। इसके नेताओं के पार्टी छोड़ कर जाने का सिलसिला जारी हो गया। अब जेजेपी के पास 10 में से सिर्फ 3 विधायक बचे हैं। बाकि 7 विधायकों ने लोकसभा चुनाव में पार्टी का हश्र देख दूसरे दलों का रुख कर लिया। जेजेपी को अलविदा कहने वाले विधायकों में रामकरण काला का भी एक नाम है। रामकरण काला चुनाव से ऐन वक्त पहले कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं, लेकिन देखने वाली बात होगी क्या कांग्रेस पार्टी काला को टिकट वाली सूची में तरजीह देती है या नहीं। 

बता दें अंतर कलह से जूझ रही हरियाणा कांग्रेस में उम्मीदवारों की लंबी लाइन है। एक आंकड़े के मुताबिक 90 सीटों पर 2500 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन दिया है। ऐसे में पार्टी आलाकमान के सामने उम्मीदवारों के चयन में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static