समाधान शिविर में पहले दिन नगर निगम को मिली 71 शिकायतें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 04:38 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  नगर निगम में मंगलवार को पहले दिन लगाए गए समाधान शिविर में 71 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनमें से 14 शिकायतों का नगर निगम आयुक्त ने मौके पर ही समाधान कर दिया। शेष 57 शिकायतें जिनके समाधान में समय लगना है, उनके लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। निगमायुक्त नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि समाधान शिविरों से एक ओर जहां आमजन व अधिकारियों के बीच की दूरी कम होगी, वहीं दूसरी ओर जन शिकायतों का समाधान भी निर्धारित की गई समय सीमा के भीतर होगा।

गुरुग्राम की ताजा खबरों के लिए लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर टच करें।


निगमायुक्त ने शहर के नागरिकों से स्वच्छ, सुंदर, प्रदूषण मुक्त व बेहतर शहर बनाने में सहयोग देने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा लागू ग्रेडेड रेस्पांस एक्शन प्लान की पालना करके अपने शहर को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त बनाने में सभी सहयोग करें। इसके तहत कचरे में आग न लगाएं, निर्माण कार्यों में धूल को उड़ने से रोकने के प्रबंध करें, निर्माण सामग्री, मलबा व कचरे का परिवहन बिना ढके न किया जाए, तंदूर में लकड़ी या कोयले का इस्तेमाल न करें, इधर-उधर कचरा या मलबा ना डालें, निर्माण सामग्री पर पानी का छिडक़ाव करके उसे ढककर रखें। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा ग्रैप की पालना में मैकेनाइज्ड स्वीपिंग की जा रही है तथा धूल को उडऩे से रोकने के लिए सडक़ों व पेड़ों पर शोधित पानी का छिडक़ाव भी किया जा रहा है।


यहां आयोजित हो रहे समाधान शिविर : नगर निगम गुरुग्राम के चारों जोन में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।इनमें जोन-1 में डीआरओ मनबीर सिंह की अध्यक्षता में, जबकि अतिरिक्त आयुक्त एवं सीटीपी सतीश पाराशर की अध्यक्षता में जोन-2 में समाधान शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसी प्रकार, संयुक्त आयुक्त सुमन भांखड़ की अध्यक्षता में सेक्टर-42 स्थित निगम कार्यालय में जोन-3 के लिए तथा सेक्टर-34 स्थित निगम कार्यालय में निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ की अध्यक्षता में जोन-4 के लिए समाधान शिविर आयोजित हो रहा है। यहां आयोजित समाधान शिविर में निगमायुक्त के साथ अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह व डा. सुभिता ढ़ाका, चीफ इंजीनियर मनोज यादव, संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव उपस्थित रहे। चारों समाधान शिविरों में विशेष रूप से सीवरेज व पानी, प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार, सफाई व कूड़ा उठान, सडक़, अतिक्रमण, पार्क, स्ट्रीट लाईट आदि से संबंधित शिकायतें आई, जिनका समाधान करने के निगमायुक्त द्वारा मौके पर ही निर्देश दिए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static