सूरजमुखी के न्यूनतम समर्थन मूल्य बनाम भावांतर भरपाई योजना की जंग में सड़क जाम करने निकले किसान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 12:46 PM (IST)

शाहाबाद (राजन सपड़ा) : सूरजमुखी की खरीद को लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य बनाम भावांतर भरपाई योजना की जंग बातचीत के दौर से निकलकर आज सड़क पर पहुंच गई। किसानों द्वारा सरकार को 5 तारीख तक का अंतिम अल्टीमेटम देने के बाद आज सीधे आंदोलन की चेतावनी दी गई थी। यहां तक कि किसानों द्वारा यह भी कहा गया था कि सूरजमुखी की खरीद को लेकर 6 तारीख को आंदोलन के जरिए किसान शहीदियां देंगे। जिसे लेकर सैकड़ों किसानों की लिस्ट भी बनाई गई थी। आंदोलन के अंदेशे को देखते हुए शहीद उधम सिंह हॉल के आसपास सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। उधर रेलवे स्टेशन पर भी काफी संख्या में पुलिस के जवानों एवं अन्य सुरक्षा बल भी देखने को मिले। इन सबके बीच 10 बजे के आसपास शहीद उधम सिंह मेमोरियल हाल में जहां से किसानों का आंदोलन शुरू होना है, किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

बीच में बारिश में कुछ खलल डाला लेकिन अब एक बार फिर थोड़ा-थोड़ा करके शहीद उधम सिंह हॉल में किसान जुटने शुरू हो गए हैं। इन सबके बीच भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ बराड़ा रोड को बैरी गेट से सील कर दिया गया है। इधर प्रदर्शन स्थल पर भी किसानों का आपसी विचार विमर्श एक पंचायत के रूप में शुरू हो गया है। 

उधर भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने भारी संख्या में किसानों को संबोधित करते हुए ठीक 12 बजे जीटी रोड जाम करने की बात कह दी थी। मौके पर डीएसपी रणधीर सिंह किसानों से बातचीत के लिए पहुंचे। हॉल के अंदर डीएसपी रणधीर सिंह ने गुरनाम सिंह के डोली से भी कुछ सेकंड के लिए बात की लेकिन कुछ भी हल होता दिखाई नहीं दिया। प्रशासन और किसानों के बीच बात नहीं बनी। इस बीच गुरनाम सिंह चढूनी ने आंदोलन की घोषणा कर दी है और किसान रोड जाम करने निकल पड़े हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static