बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में कैथल पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच, आरोपी गुरमेल व जीशान अख्तर के दोस्तों से कर रही पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 08:47 AM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले की जांच को लेकर मुंबई क्राइम ब्रांच की दो टीमें पिछले दो दिनों से कैथल में डेरा डाले हुए है। टीमें आने की जानकारी पुलिस के उच्च अधिकारियों के सिवाय किसी को नहीं है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों टीमों में दो इंस्पेक्टर सहित 15 सदस्य शामिल हैं। जिन्होंने अभी तक तीन से अधिक युवाओं से पूछताछ की है। इसमें दो युवक आरोप गुरमेल के गांव से हैं, जिनके नाम शिव कुमार और अरुण बताए जा रहे हैं। इसके अलावा एक शहर वासी युवक दीपक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। टीमें इनसे गुरमेल और जाशीन अख्तर के लिंक लेकर जानकारी जुटा रही है ताकि फरार चल रहे आरोपी जाशीन को जल्द पकड़ा जा सके। 

PunjabKesari

मिली जानकारी अनुसार आरोपी जाशीन अख्तर गैंगस्टरों के लिए स्लीप सेल बनाने के लिए कैथल के युवाओं को टारगेट पर था, जो अक्सर यहां आता जाता रहता था। जिसके संपर्क में जिले के एक दर्जन के करीब युवा थे। इनमें ज्यादातर ऐसे थे जिनका अपराधिक रिकॉर्ड है। जाशीन अख्तर पर पंजाब में काफी मुकदमे दर्ज है। पंजाब पुलिस इसकी तलाश कर रही थी, जिससे बचने के लिए वह कैथल में अपनी फरारी काटता था। इस दौरान वह जिले के कई स्थानों पर बड़े ऐसों आराम से रहा। पुलिस और गुप्तचर विभाग को भी इसकी भनक नहीं लगी।

PunjabKesari

 जेल में दोस्त बने युवकों को बाहर आकर करता था स्लीपर सेल तैयार

आरोपी जाशीन अख्तर कैथल जेल में करीब 15 महीने तक रहा। उसके खिलाफ कलायत थाने में शूटरों को हथियार सप्लाई करने के दो मामले दर्ज हैं। कैथल सी.आई.ए उसको कलायत के एक व्यापारी पर गोली चलाने के मामले में 21 अगस्त 2022 को पंजाब की कपूरथला जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आई थी। जो सिद्दीकी हत्याकांड के आरोपी गुरमेल के साथ लगभग 15 महीनें जेल की स्पेशल सेल (चक्की) में रहा। यहीं पर दोनों की अच्छी दोस्ती हुई थी। इसके अलावा जेल में बंद अन्य युवकों से भी इसने दोस्ती की थी, ताकि बाहर जाकर वह उनको लॉरेंस बिश्नोई के स्लीपर सेल तैयार कर सके।

 
हत्याकांड से डेढ़ महीने पहले कैथल में काट रहा था फरारी

जेल से बाहर आने के बाद आरोपी जाशीन अख्तर ने हत्याकांड से पहले करीब डेढ़ महीना कैथल में फरारी काटी है। वह अगस्त और सितंबर में शहर के एक होटल और निजी संस्थान में रहा था। उसने कुछ दिन कलायत के गांव हरसौला में भी बिताए हैं ताकि पुलिस को उसकी लोकेशन का पता ना चल सके। जिन दोस्तों के पास वह रहा उन सबको उसने बड़े सपने दिखाए थे, जो खुद भी लग्जरी शौक रखता था। सूत्रों अनुसार आरोपी महंगी गाड़ी में घूमता था, महंगे कपड़े पहनता था और महंगा फोन भी रखता था, ताकि युवाओ को प्रभाव में लाया जा सके। जो युवाओं का माइंड वॉश कर उन्हें अपराध के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित कर रहा था। इस दौरान वह जिन-जिन के संपर्क में आया था मुंबई क्राइम ब्रांच उन सभी से पूछताछ कर रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static