कार्रवाई: सुपर माल की 3 दुकानों को नगर निगम ने किया सील, 75 लोगों को महीने पहले ही दिया था नोटिस

11/25/2021 4:28:59 PM

करनाल(विकास मैहला): करनाल के सेक्टर 12 में स्थित सुपर माल की दुकानों को नगर निगम के द्वारा सील कर दिया। टीम ने सबसे पहले स्पा सेंटर को, इसके बाद कैफे शॉप और फिर खाली दुकान पर कार्रवाई की। नगर नगम की ऐसी कार्रवाई को देखते हुए माल में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने अपने दुकानों को बंद करना शुरू कर दिया। काम से पहुंचे लोगों में भी अफरा-तरफी मच गई। निगम की टीम के साथ-साथ भारी सिटी थाना पुलिस भी कार्रवाई के समय मौजूद रही। 

प्रॉपटी टैक्स डिफॉल्टरों पर कसा शिकंजा
एग्जीक्यूटिव ऑफिसर देवेंद्र नरवाल ने बताया कि नगर निगम ने ऐसे 75 लोगों 1 महीना पहले ही नोटिस जारी किया था। इसी कड़ी में 20 मोटे प्रॉपर्टी टैक्स डिफाल्टरों और 55 छोटी राशि के डिफाल्टरों को नोटिस जारी किए गए थे। जिनके खिलाफ सील की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। शाम तक इस कार्रवाई को जारी रखा जाएगा। नगर निगम ने प्रॉपटी टैक्स डिफॉल्टरों पर शिकंजा कसा जा रहा है। एक माह पहले नगर निगम ने 75 डिफाॅल्टरों को नोटिस जारी किए थे, लेकिन निगम को नोटिस के बावजूद टैक्स नहीं मिल पा रहा है। अब नगर निगम ने डिफाॅल्टर उपभोक्ताओं से टैक्स वसूली के लिए प्रॉपर्टी सील करने का निर्णय लिया है। निगम की ओर से 25 नवंबर को डिफाॅल्टरों के खिलाफ प्रॉपर्टी सील करने की कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesari
 

नगर निगम को मात्र 6 करोड़ रुपए टैक्स हुआ हासिल
नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स चुकाने में न तो शहर के लोग उत्साह दिखा रहे हैं और न सरकारी कार्यालय टैक्स देने के लिए पूरी तरह से आगे आ रहे हैं। इस साल में अभी तक नगर निगम को मात्र 6 करोड़ रुपए टैक्स के रूप में हासिल हुए हैं। जबकि नगर निगम के खर्चों की बात करें तो अकेले सफाई बेड़े पर महीने में 3 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं।ऐसे में नगर निगम के आर्थिक हालातों का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।  

PunjabKesari

100 करोड़ रुपए शहर के लोगों की तरफ बकाया
निगम का डिफाॅल्टरों की तरफ तकरीबन 250 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में बकाया है। इसमें से 100 करोड़ रुपए शहर के लोगों की तरफ बकाया है। सरकार की ओर से दी छूट के बावजूद डिफाॅल्टरों ने टैक्स अदा करने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में अब नगर निगम के सामने डिफाॅल्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सिवाए कोई चारा नहीं बचा है।सुपर मॉल में 6 दुकानों को सील किया जबकि दूसरे K3C पूरे को सील किया गया। वहीं एक दुकानदार की तरफ से कहा गया मैंने प्रॉपर्टी टैक्स भरा हुआ है जिसके बाद सील कर दिया गया। बहराल शहर के लोगों इस कार्रवाई के ज़रिए चेतावनी दी गई कि प्रॉपर्टी  टैक्स भर दें वरना आपकी प्रॉपर्टी को भी सील कर दिया जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static