महिलाओं का अपमान करने वाले कांग्रेसियों को वोट की चोट से जवाब दें - नैना चौटाला

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 05:57 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि आज कांग्रेस नेताओं का राजनीतिक स्तर इतना गिर चुका है कि वे शर्मनाक बयानबाजियां करके महिलाओं का अपमान कर रहे है।


उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेकर कांग्रेस सांसद जयप्रकाश का बयान लिपस्टिक पाउडर, कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह द्वारा महिलाओं को बांझ बोलना और कांग्रेसियों द्वारा सांसद कुमारी शैलजा के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करना बेहद शर्मनाक है। नैना चौटाला ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को कभी सम्मान नहीं दे सकती और महिलाएं अपने अपमान का बदला पांच अक्टूबर को वोट की चोट लेगी। वे रविवार को उचाना के गांव डूमरखां कलां में आयोजित हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित कर रही थी। नैना चौटाला ने जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला के लिए वोट की अपील की।  

हरी चुनरी चौपाल में भारी संख्या में पहुंची महिलाओं को संबोधित करते हुए नैना सिंह चौटाला ने कहा कि अगर कांग्रेस सांसद जेपी को लिपस्टिक पाउडर का इतना ही शौक है तो उचाना की महिलाएं उन्हें गिफ्ट कर देगी। उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह कभी महिलाओं के बांझ होने का दर्द नहीं समझ सकते। नैना चौटाला ने कहा कि स्वर्गीय कांशीराम जी ने दलित समाज को सम्मान दिलाने का काम किया लेकिन कांग्रेसी उसी समाज की अपनी वरिष्ठ महिला नेता पर अभद्र भाषा का प्रयोग करके अपमान करने में लगे हुए है।

उन्होंने कहा कि आज महिलाओं को समझना होगा कि कौन उनका अपमान कर रहे है और कौन उन्हें सम्मान दे रहा है। नैना चौटाला ने कहा कि महिलाओं को सम्मान देने का काम जेजेपी कर रही है और जेजेपी ने सदा महिलाओं को उनके हक दिलाएं है। उन्होंने कहा कि आज जेजेपी की वजह से ही महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी मिली है। इतना ही जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर महिलाओं को सभी शिक्षण संस्थानों की टीचिंग जॉब्स में 50 प्रतिशत आरक्षण भी दिया जाएगा, इसलिए महिलाएं जेजेपी-एएसपी का साथ दे। नैना चौटाला ने यह भी कहा कि पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हमेशा उचाना के लिए काम करते रहेंगे।

वरिष्ठ जेजेपी नेता डॉ केसी बांगड़ ने कहा कि देश में करीब 800 पार्टियां है, इनमें से केवल एक जननायक जनता पार्टी ही है, जिसकी संस्थापक एक महिला (नैना चौटाला) हैं। बांगड़ ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पोल खोलते हुए कहा कि उचाना में एक परिवार ने 50 साल तक सिर्फ अपना घर भरने के लिए राजनीति की है। केसी बांगड़ ने कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम के नाम पर वोट लेने वाले बीरेंद्र सिंह ने कभी छोटूराम के नाम पर क्षेत्र में एक ईंट तक नहीं लगवाई है। वहीं वरिष्ठ जेजेपी नेता राजेंद्र लितानी ने कहा कि उचाना के आशीर्वाद से राज में भागीदार मिलने पर दुष्यंत चौटाला ने बड़े-बड़े ऐतिहासिक विकास कार्य करके दिखाए। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने उचाना और हरियाणा दोनों में विकास कार्य किए है।

लितानी ने उचाना के लोगों से जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि "उचाना जीताओ, हरियाणा जीताओ और अपना मुख्यमंत्री बनाओ। जेजेपी मलिहा प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा का पिछले 20 सालों से राज था लेकिन जो काम महिलाओं के लिए दुष्यंत चौटाला ने करके दिखाए है, वह कांग्रेस और बीजेपी कभी सोच तक नहीं सकती इसलिए महिलाओं को बढ़ चढ़कर दुष्यंत चौटाला का साथ देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static