हाईटेक बने हरियाणा के नंबदरदार , प्रदेश सरकार ने वितरीत किए स्मार्ट फोन

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 02:43 PM (IST)

गुरूग्राम : हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के नंबरदारों को  स्मार्ट मोबाइल वितरित किए गए। इसके लिए गुरूग्राम के सेक्टर 46  में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य मंत्री अनूप धानक इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

गुरूग्राम से शुरू हुई मोबाईल वितरण समारोह की शुरूआत

हरियाणा सरकार द्वारा सुशासन और ईमानदारी के साथ-साथ प्रदेश को हाईटेक करने के लिए नंबरदारों को स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं। गुरुग्राम जिले के करीब 348 नंबरदार इस कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्हें स्मार्ट मोबाइल फोन वितरित किए गए। स्मार्ट फोन देने के लिए एक साथ सभी नंबरदारों के मोबाइल पर एक स्केन कोड भेजा गया और उसी आधार पर सभी नंबरदारों ने अपने पसंद के मोबाइल लिए। मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे राज्य मंत्री अनूप धानक ने इस कार्यक्रम में सरकार के इस निर्णय को काफी अहम बताया और उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जो वादे और दावे किए गए थे, सभी पूरे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा का एक हर एक सपना साकार हो रहा है जो सुशासन और ईमानदारी का परिचय देता है।

अनूप धानक ने कहा, सरकार और जनता के बीच की कड़ी है नंबरदार

सरकार की तरफ से इस कार्यक्रम के माध्यम से गुरूग्राम जिले के नंबरदारों को मोबाइल वितरण कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई, लेकिन इसके बाद प्रदेश के अन्य जिलों में नंबरदारो को मोबाइल वितरित किए जाएंगे। राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि सरकार की इस योजना से जमीनी स्तर पर विकास के कार्य हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि नंबरदार सरकार और जनता के बीच समन्वय स्थापित करने की एक बड़ी कड़ी  है। सरकार की तमाम योजनाओं को अब आसानी से ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंचाया जा सकेगा। हालांकि सरकार की तरफ से पहले ही सभी विभागों को हाईटेक किया गया है, लेकिन अब स्मार्टफोन के मार्फत नंबरदारों को भी हाईटैक बना दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static