चुनाव प्रचार के लिए दिन रात एक कर रही नौक्षम व सोनाली, नींद भी पूरी नहीं हो रही

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 05:15 PM (IST)

चंडीगढ़: मतदान में कुछ दिन बचे हैं, ऐसे में प्रत्याशी रात-दिन प्रचार में जुटे हुए हैं। भाजपा की दो महिला प्रत्याशी सोनाली फौगाट और नौक्षम चौधरी पहली बार चुनाव मैदान में है। एक टिकटॉक सेलिब्रिटी हैं, तो दूसरी विदेश से भारत आकर चुनाव मैदान में उतरी हैं। दोनों इस वक्त 14-14 घंटे चुनाव प्रचार कर रही हैं। चुनाव मैदान में आते ही दोनों के लाइफ स्टाइल में बदलाव आ गया है। सोनाली जहां नींद पूरी करने के लिए प्रचार के दौरान गाड़ी में ही 5-5 मिनट की झपकी लेकर काम चला रही हैं। वहीं, नौक्षम का गला बैठा हुआ है और बुखार की भी शिकायत हो रही है। वे हर रोज दवाई लेकर प्रचार पर निकलती हैं।

सोनाली के साथ फोटो खिंचवाने की होड़
आदमपुर से भाजपा उम्मीदवार सोनाली कहती हैं कि वे सुबह 7 बजे चुनाव प्रचार पर निकलती हैं। रात को 12 बजे तक प्रचार होता है। इसके बाद अगले दिन की प्लानिंग होती है। सोते-सोते 2 बज जाते हैं। महज 4 घंटे की नींद के बाद सुबह 6 बजे उठ जाती हैं। सोनाली का कहना है कि उन्हें कैपेनिंग के दौरान कभी-कभी झपकी आती है। कई बार तो गाड़ी में ही 5-5 मिनट की झपकी लेकर काम चलाती हैं।

सोनाली कहती हैं कि टिकटॉक पर पहले की तरह वीडियो शेयर नहीं कर पा रही हूं। कैंपेनिंग के दौरान भी समर्थक टिकटॉक वीडियो की फरमाइश करते हैं। सोनाली के साथ फोटो क्लिक करवाने वालों का भी क्रेज है। वे कहती हैं कि लोगों में फोटो खिंचवाने की होड़ बहुत है, इसमें टाइम भी काफी लगता है, लेकिन मना नहीं कर सकती, चुनाव जो है। हां, इसे अपनी ताकत बना लिया है, फोटो क्लिक करवाने वालों को ही ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने की अपील जरूर करती हूं। सोनाली पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर में चुनौती दे रही हैं।

नौक्षम बोली- राजनीति में आने का सोचा नहीं था
पुन्हाना सीट पर भाजपा प्रत्याशी नौक्षम चौधरी कहती हैं कि राजनीति में आने का सोचा नहीं था, लेकिन जब अपने पैतृक गांव आई तो सोचा कि अपने लोगों की आवाज बनूं, बस फिर चुनाव लडऩे की ठानी। लंदन में आराम की जिंदगी छोड़कर हरियाणा के सबसे पिछड़े इलाके में प्रचार कर रहीं नौक्षम कहती हैं कि लाइफ स्टाइल बिल्कुल बदल गई है। 27 साल की नौक्षम के पिता रिटायर्ड जज हैं, और उनकी मां हरियाणा सरकार के राजस्व विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं। नौक्षम दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित मिरांडा हाउस कॉलेज से इतिहास स्नातक हैं। उनके पास इटली से लग्जरी ब्रांड मैनेजमेंट और लंदन से कम्युनिकेशन में मास्टर्स डिग्री है।

वह चुनाव प्रचार में सुबह 7 बजे निकलती हैं, रात 11 बजे तक घर लौटती हैं। फिर 2 बजे तक अगले दिन की प्लानिंग होती है। 3 बजे सब निपटाकर सोने जाती हैं। नौक्षम कहती हैं कि करीब 3 घंटे की नींद लेती हूं। अगली सुबह 6 बजे उठकर फिर वही रूटीन होता है। नौक्षम बताती हैं कि जनसभाओं में बोल-बोलकर गला खराब हो गया है। पिछले दिनों बुखार की भी शिकायत थी, लेकिन दवाई लेकर चुनाव प्रचार में जुटी हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static