मकर संक्रांति पर बेरोजगारों की बारात निकालेंगे नवीन जयहिंद, दहेज की लिस्ट में रखी ये डिमांड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 11:49 AM (IST)

पानीपत(सचिन): आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सूबे में बढ़ रही बेरोजगारी की बात कहते हुए बेरोजगारों की बारात निकालने का ऐलान किया है। जयहिंद ने कहा कि वे आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन रोहतक के मानसरोवर पार्क से बेरोजगारों की बारात लेकर भाजपा के राज्य कार्यालय तक जाएंगे। बेरोजगारों की बारात में शामिल होने के लिए न्योता देने के लिए जयहिंद सोमवार को पानीपत पहुंचे। जयहिंद ने बताया कि वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और सभी 90 विधायकों को भी बारात का कार्ड (न्योता) देने पहुंचे थे, लेकिन विधानसभा के बाहर से ही उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया। जयहिंद ने कहा कि चुनावों के दौरान बीजेपी नेता यह कहते थे कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद सभी बेरोजगारों के लिए बिहार से बहू लेकर आएंगे, मगर अपने दूसरे वादों की तरह यह वादा भी वे नहीं निभा पाए।

 

फाइलों और जेल का डर दिखाकर विपक्ष को चुप करवाने का लगाया आरोप



जयहिंद ने कहा कि यह सरकार राशन कार्ड के जरिए लोगों की गर्दन काटना चाहती है। सरकार ने लोगों के राशन कार्ड काट कर प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जिनके भी राशन कार्ड काटे गए हैं, वे भी अपनी समस्या को लेकर बेरोजगारों की बारात में शामिल हो सकते हैं। सरकार पर हमला बोलते हुए नवीन जयहिंद ने विपक्ष को भी जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है। प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता मजबूती से आवाज नहीं उठा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर चुप रखना चाहती है, लेकिन हम चुप बैठने वाले नहीं हैं। जयहिंद ने कहा कि वे इसी तरह जनता की आवाज उठाते रहेंगे।
 

बेरोजगारों के साथ ही बुढ़ापा पेंशन और पुरानी पेंशन बहाली की भी रखी मांग



बेरोजगारों की बारात निकालने की तैयारी कर रहे नवीन जयहिंद ने प्रदेश सरकार से दहेज लेने की भी पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने दहेज की लिस्ट भी बना ली है। जयहिंद ने कहा कि हमें दहेज में वैसे तो कुछ नहीं चाहिए। बस सरकार मान-तान में उन मांगों को पूरा कर दे जो उन्होंने सरकार बनने से पहले जनता के साथ वादे किए थे।


1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़्वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग, हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को देने और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग, खिलाड़ियों का खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग।
2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में नाजायज तरीके से काटी गई पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।
3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।
4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनुसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग, कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।
5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्याओं का समाधान करने की मांग।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static