'मेडल के लिए छोड़ दिया स्टाईल, जीत के दिन से जेब में लेकर घूम रहा हूं', नीरज ने साझा किया अनुभव

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 09:11 PM (IST)

डेस्क: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अपना अनुभव साझा किया। नीरज ने कहा कि जिस दिन से मेडल जीता हूं, अपनी जेब में ही लेकर घूम रहा हूं, उस दिन से न तो ढंग से खा पाया और न ही सो पाया, लेकिन इसे जेब से निकाल कर देख लेता हूं तो सब कुछ ठीक लगता है। नीरज ने आज यह बात दिल्ली  में केन्द्र सरकार की ओर से नई दिल्ली के होटल अशोका में आयोजित स्वागत व अभिनंदन कार्यक्रम में कही।

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक का अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्होंने जो गोल्ड मेडल जीता है व पूरे इंडिया का है। उन्होंने कहा कि कंपीटेंट को देखकर कभी घबराना नहीं चाहिए, अपना शत-प्रतिशत देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें खेल के दौरान ही पता चल गया था कि उनका भाला बेस्ट गया है।

PunjabKesari, Haryana

नीरज ने बताया कि खेल के अगले दिन शरीर के कई हिस्सों में दर्द था, लेकिन सोचा कि मेडल है तो सब है। उन्होंने कहा कि जीत के दिन मेडल को जेब में लेकर घूम रहा हूं, जब से मेडल जीता है, न ढंग से खाया है और न ढंग से सोया है, लेकिन जब इसे निकाल कर देख लेता हूं तो सब ठीक लगता है। 

मेडल के लिए छोड़ दिया स्टाईल: नीरज
नीरज ने बताया कि वे पिछले 9-10 साल से लंबे बाल रख रहे थे, लेकिन उनके बाल उनको खेल में तंग करने लगे थे, इसलिए स्टाईल को पीछे छोड़ दिया। नीरज ने कहा कि किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए परिवार को मोटिवेशन बहुत जरूरी है।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेलों के समापन के बाद वतन वापस लौटे भारतीय खिलाडिय़ों को जहां एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया, वहीं केन्द्र सरकार ने नई दिल्ली के होटल अशोका में ओलंपिक गेम्स में पदक विजेताओं के स्वागत व अभिनंदन का कार्यक्रम भी आयोजित किया। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ अन्य कई मंत्रीगण मौजूद रहे, जिन्होंने खिलाडिय़ों को पदक जीतने की बधाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static