बड़ी खबर! हरियाणा में लगा नाईट कर्फ्यू, आज से ही लागू होंगे आदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 07:27 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। यह आदेश आज रात से ही लागू होंगे। आदेशों के मुताबिक, नाईट कर्फ्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। यह आदेश एफसीआर व आपदा विभाग के एसीएस संजीव कौशल ने जारी किए हैं। बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते 30 अप्रैल तक आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। 

गृह मंत्री अनिल विज ने भी गृह, स्वास्थ्य और शहरी स्थानीय निकायों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों को हरियाणा राज्य में मास्क पहनने के नियमों को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं। विज ने स्पष्ट किया कि लगातार मरीजों की संख्या को बढ़ते हुए देखकर हरियाणा सरकार ने कोरोना कफ्र्यू लगाया है। इस कफ्र्यू के दौरान रात को 9:00 बजे के बाद शराब के ठेके व रेस्टोरेंट्स भी बंद कर दिए जाएंगे।

हरियाणा में कोरोना वायरस की स्थिति


वहीं अगर हरियाणा में कोरोना वायरस की स्थिति की बात करें तो रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले सामने आने लगे हैं, हालांकि टीकाकरण अभियान भी अपने चरम पर चल रहा है। अब हरियाणा में कुल 3,16,881 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं, जिनमें से कुल 2,92,632 केस ठीक हो चुके हैं। शेष अन्य में 3268 की मौत हो चुकी है और 20,981 केस अभी सक्रिय हैं। इसके अलावा वैक्सीनेशन अभियान के दौरान 1,06,666 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज व 7251 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज दी जा चुकी है।

हरियाणा के मुख्य सचिव वी उमाशंकर दो दिन पहले पंजाब केसरी से बातचीत में इसके संकेत दिए थे। गौरतलब है कि सबसे पहले यह खबर पंजाब केसरी ने कोविड-19 के मामलों के बढऩे पर आधिकारिक रूप से मिले संकेतों पर मंत्री विज से बातचीत की थी, जिस दौरान मंत्री विज ने भी इस पर चिंता जाहिर की थी। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी बीते दिनों  कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को यह सलाह दे चुके हैं कि जहां कोरोना के मामले ज्यादा मिल रहे हैं, वहां पर नाईट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static