नीलगाय की हत्या का मामला: आरोपियों ने पुलिस रिमांड में खोले कई राज, नामित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 08:05 AM (IST)

रतिया : गत बुधवार की रात्रि को गांव दादूपुर माइनर के पास नीलगाय की हत्या किए जाने के मामले को लेकर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों का 2 दिन का पुलिस रिमांड लेने की इस अवधि में की गई पूछताछ में अनेक नए राज खोले है, जिसके चलते पुलिस ने हत्या की साजिश में शामिल अनेक नामित लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर गिरफ्तार किए गए आरोपियों  महावीर पुत्र नत्थू राम व मंगत राम पुत्र चंदू राम निवासी हुक्मावाली को शनिवार को फिर से अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेज दिया। 

सदर थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने उपरोक्त नीलगाय की हत्या के मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गत बुधवार की रात्रि को हथियारबंद युवकों ने दादूपुर गांव के समीप के एक नीलगाय की निर्मम हत्या करने के मामले में करीब 5 कट्टों में नीलगाय के भरे अंगों सहित 2 नामित महावीर व मंगत राम को पुलिस के हवाले कर दिया था, जबकि इस हत्या के मामले को लेकर 2 अन्य अज्ञात युवक फरार होने में सफल हो गए थे। उन्होंने बताया कि वन्य जीव प्रेमी व गांव हड़ोली निवासी विक्रम सिंह पुत्र भूप सिंह की शिकायत पर महावीर पुत्र नत्थू राम व मंगत राम पुत्र चंदू राम निवासी हुक्मावाली के अलावा 2 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि वन्य जीव प्रेमी ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि बुधवार रात्रि को करीब 7.30 बजे वह अपने साथी प्रवीन कुमार के साथ बाइक द्वारा दादूपुर-हुक्मावाली माइनर की तरफ जा रहा था तो इसी दौरान ही वहां पर 2 बाइक खड़े थे और उनके पास महावीर व मंगत राम के अलावा 2 अन्य अज्ञात व्यक्ति भी खड़े थे। सभी के कपड़े खून से सने हुए थे। 

शिकायतकर्त्ता ने बताया कि जब उन्होंनेे ललकारा तो वह घबरा गए। देखा कि नीलगाय के कटे अंगों से भरे 5 कट्टे पड़े थे और एक कट्टे में औजार थे। बाद में उन्होंने अपने दोस्तों के सहयोग से 2 व्यक्तियों को भागते हुए पकड़ लिया था, जबकि 2 अन्य अज्ञात व्यक्ति फरार हो गए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए नामित व्यक्तियों के पास नाजायज टोपीदार बंदूक व अन्य तेजधार हथियार भी बरामद किए गए थे। नामित आरोपियों का अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया था और इस अवधि में सब-इंस्पैक्टर सुमित व सहायक उपनिरीक्षक निर्मल सिंह की टीम के अलावा सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा गहनता से पूछताछ की गई। आरोपियों ने बताया कि नीलगाय की हत्या की साजिश में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं, जिसको लेकर नामित आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि उक्त आरोपियों ने हत्या में प्रयुक्त की गई बंदूक को कहा से खरीदा गया है तथा इसे चलाने के लिए बारूद आदि कहा से लाया गया है, के बारे में भी पूछताछ की गई है। उन्होंने बताया कि जहां नीलगाय का वध करने में शामिल अन्य नामित आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static