बार एसोसिएशन का फैसला- महामारी में कालाबाजारी करने वालों की पैरवी नहीं करेगा कोई वकील

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 12:04 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): कोरोना महामारी में जो लोग कालाबाजारी में लगे हैं, वे वास्तव में समाज के दुश्मन है। जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोरोना के चलते वर्चुअल बैठक करके ऐसे लोगों को दानव की संज्ञा दी है। बैठक में रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालो को स्टिंग ऑपरेशन के माध्यम से पकड़वाने में अहम भूमिका निभाने वाले बार के सदस्य एडवोकेट कुमार मुकेश व आर टी आई एक्टिविस्ट रमेश वर्मा का आभार जताया। 

बैठक में कोरोना काल में कालाबाजारी करने वाले दानवों की तरफ से बार एसोसिएशन के किसी सदस्य द्वारा कोई पैरवी नही किये जाने का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में सभी सदस्यों से इन मुश्किल हालातों में एहतियात बरतने की अपील करते हुए बार सदस्य एडवोकेट पीएस बिश्नोई व सुरेंद्र सैनी की रविवार को कोरोना से अकस्मात मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

हिसार के जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने कहा कि पिछले कई दिनों से रेमडिसिवर इंजेक्शन और ऑक्सिजन की कालाबाजारी को लेकर समाज मे अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग को ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए जो ऐसे मुश्किल दौर में भी कालाबाजारी करके लोगों को लूट रहे हैं। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे लोगों की पहचान करके इनको पकड़वाना चाहिए। 

एडवोकेट बिश्नोई ने प्रशासन से इस गिरोह की तह तक जाने की अपील की है ताकि कोरोना से पीड़ित लोगों को राहत मिल सके। जिला बार एसोसिएशन हिसार का कोई सदस्य अदालत में ऐसे लोगों की कोई पैरवी नहीं करेगा। साथ ही साथ कोरोना महामारी में सहयोग के लिए जिला बार एसोसिएशन की तरफ से जिला उपायुक्त को मेल के माध्यम से पत्र लिखकर बार रूम को जरूरत पडऩे पर कोविड सेंटर बनाए जाने का ऑफर भी दिया है। 

इसके अलावा बार के वरिष्ठ सदस्यों के सुझाव पर यह ऑफर भी दिया गया कि वकीलों के चैम्बर भी इसके लिये इस्तेमाल किये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला बार एसोसिएशन इस महामारी के दौर में पूर्णतया आमजन के साथ है। और प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग किया जाएगा। अगर प्रशासन की तरफ से कोई जिम्मेदारी बार एसोसिएशन की लगाई जाती है तो उसे बार सदस्यों के सहयोग से हर सम्भव पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static