बड़ी खबर- अब इस कांड में फंसे आईपीएस हेमंत कलसन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 03:05 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): लगातार विवादों में रहने वाले हरियाणा के आईपीएस हेमंत कलसन को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हेमंत कलसन की गिरफ्तारी पिंजौर के एक निवासी की शिकायत पर हुई है, जिसकी दुकान में घुसकर हेमंत कलसन ने मारपीट की हंगामा किया और धमकाया।

पिंजौर पुलिस को दी शिकायत में रथपुर कालोनी निवासी तलविंदर सिंह ने बताया कि वह 75 प्रतिशत विकलांग है। वह और उसके पिता अपना कारोबार पानी टैंकर व करियाणा का करते हैं। वह बतौर केयरटेकर काम करते हैं। असल मालिक स्व. जीत सिंह पूर्व सरंपच थे और वह नगर पालिका के प्रथम प्रधान भी रहे। 

तलविंदर ने बताया कि जीत सिंह के निधन के बाद वह पानी व करियाणा दुकान को बतौर केयरटेकर संभाल रहे हैं। 12 मई रात 8 बजे एक व्यक्ति उनके पास आया। उसने खुद को आइजी होमगार्ड हेमंत कलसन बताया। कलसन अपनी गाडी में एक लड़की व चालक के साथ आए।

तलविंदर ने कहा कि वह हेमंत कलसन को नहीं पहचानते थे। हेमंत कलसन शराब के नशे में थे। उन्होंने दुकान मे घुसकर तलविंदर सिंह के साथ दुर्व्यवहार किया, गाली गलौच व मारपीट की। दुकान में तोड़फोड़ भी की गई। इसकी वीडियो भी है। तलविंदर सिंह विकलांग होने के कारण लड़ने में असमर्थ था।

तलविंदर ने अपने बचाव के लिए पूर्व पार्षद सतविंदर सिंह टोनी को फोन किया। सतविंदर सिंह टोनी ने संबंधित थाना प्रभारी को फोन करके मामले की सूचना दी। इसके बाद पता चला कि हेमंत कलसन थाने में एसएचओ की कुर्सी पर बैठा हुआ था।

तलविंदर सिंह सतविंदर टोनी के साथ थाने पहुंचा तो देखा कि आइजी हेमंत कलसन की गाड़ी थाने में खड़ी थी। इस पर लोगों ने विरोध किया। थाना प्रभारी ने कहा कि वह हेमंत कलसन और लड़की का मेडिकल करवाने के लिए जा रहे हैं। पुलिस ने हेमंत कलसन के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

हेमंत कलसन ने हाल ही में सेक्टर-6 पंचकूला स्थित सिविल अस्पताल में हंगामा किया था। कलसन पर नर्स व बाकी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप थे। आरोपों के मुताबिक वह नशा किए हुए थे। पंचकूला पुलिस ने मामले में कार्रवाई भी की थी। इससे पहले भी कलसन इसी प्रकार के आरोपों में फंस चुके हैं। कलसन अपने व्यवहार के चलते कई बार निलंबित भी हो चुके हैं ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static