सिरसा में एनआरआई की कंपनी लगाएगी एक खास ऑक्सीजन प्लांट, 10 दिनों में शुरू होगा काम

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 09:38 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के साथ सिरसा में ऑक्सीजन की डिमांग बढऩे लगी है। बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए अब एनआरआई लोग भी आगे आने लगे हैं। सिरसा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए एक एनआरआई ने भी सार्थक पहल की है। इस एनआरआई की कपंनी द्वारा सिरसा में 500 एमटी ऑक्सीजन प्रतिदिन पैदा करने वाला प्लांट लगाने का फैसला लिया गया है। 

इस प्लांट की खासियत यह होगी कि यह वातावरण की हवा को प्यूरीफाइयर करके ऑक्सीजन में बदलेगा। इसी को लेकर एनआरआई की कपंनी के दो सदस्यों ने शनिवार सुबह एक सिरसा के नागरिक अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उपायुक्त प्रदीप कुमार व सिविल सर्जन डॉ. मुनीष बंसल भी मौजूद थे। कंपनी सदस्यों ने नागरिक अस्तपाल में स्थान का चयन किया और इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उपायुक्त ने फायर सर्टिफिकेट और सेंट्रलाइज पाइप लाइन इंस्टाल करवाने की आवश्यकता बताई। डीसी ने तुरंत प्रभाव से फायर ऑफिसर को बुलाकर जरूरतें पूरी करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि एनआरआई की कंपनी सिरसा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की इच्छुक है। सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद के लिए जगह दिखाई गई थी। कंपनी अधिकारियों ने सिरसा नागरिक अस्पताल में स्थान का चयन कर लिया है। अगले 10 दिनों में कार्य शुरू हो जाएगा। वातावरण से प्लांट में ऑक्सीजन तैयार होगी और सेंट्रल पाईप से मरीजों तक पहुंचेगी। प्लांट लगने से 70 से 80 मरीजों की ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। सम्बंधित विभागों को औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दे दिए गए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static