कोरोना की दूसरी लहर में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, हेल्थ केयर वर्कर भी हो रहे पॉजिटिव

4/20/2021 12:27:07 PM

रोहतक(दीपक):  कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए रोहतक पीजीआई में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई गई है । वही पीजीआई ने दावा किया है कि उनके पास पूरी मात्रा में ऑक्सीजन, दवाइयां, आईसीयू और वेंटिलेटर सुविधा उपलब्ध है, लेकिन बड़ी संख्या में हेल्थ वर्कर के पॉजिटिव होने से पीजीआई प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। डॉक्टरों ने लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि कोरोना नियमों का लोग पूरी तरह से पालन करें वरना आने वाले दिनों में स्थिति भयानक हो सकती है।

रोहतक पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस की चिकित्सा  अधीक्षक डॉ पुष्पा दहिया का कहना है की कोरोना की दूसरी लहर में लोग बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं और यह संक्रमण पहली लहर की बजाए ज्यादा खतरनाक भी है।  इस स्थिति को देखते हुए पीजीआई ने मरीजों के लिए अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है ताकि स्थिति बिगड़ने पर लोगों को इलाज से वंचित ना रहना पड़े।  

उन्होंने दावा किया कि रोहतक पीजीआई में ऑक्सीजन की उनकी अपनी यूनिट है , दवाइयों की मात्रा पूरी है साथ ही आईसीयू और वेंटिलेटर की संख्या भी उपयुक्त है। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा की बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने पर इलाज कर रहे दो सौ डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने से, हाल में इलाज कर रहे डॉक्टरों पर दबाव ज्यादा बढ़ गया है लेकिन उन्होंने दावा किया कि अभी भी स्थिति उनके नियंत्रण में है। लोगों को चाहिए कि कोरोना संक्रमण बचाव के नियमों का पालन पूरी तरीके से करें नहीं तो आने वाले दिनों में स्थिति ज्यादा खतरनाक हो सकती है । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


Content Writer

Isha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static