सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई हुई थी पार्किंग, लग्जरी ऑफिस से रखी जा रही थी नजर, एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 02:43 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने अपने साथी के साथ मिलकर शहर के पॉश एरिया में न केवल सरकारी जमीन पर कब्जा किया बल्कि दो नौकरों के माध्यम से उस जमीन को पैसे कमाने के लिए उपयोग करना शुरू कर दिया। व्यक्ति ने यहां अवैध रूप से पार्किंग बना दी। इस पार्किंग को ऑपरेट करने के लिए बकायदा मोबाइल ऐप भी बनाई गई थी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

इसके साथ ही आरोपी ने इसके साथ ही बनी पॉश बिल्डिंग में लग्जरी ऑफिस भी बनाया हुआ था जहां से न केवल पार्किंग पर नजर रखी जा रही थी बल्कि पूरा सिस्टम यहीं से ऑपरेट किया जा रहा था। फिलहाल सीएम फ्लाइंग ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ सदर थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 308(2), 329(3) के तहत केस दर्ज कराया गया है।

 

सीएम फ्लाइंग की टीम को सेक्टर-39 के यूनिटेक पार्क में अवैध रूप से पार्किंग चलाए जाने की सूचना मिली थी। जब टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर किसी ने कब्जा कर पार्किंग बनाई हुई है। यहां टीम को करीब 60 गाड़ियां खड़ी मिली। जांच के दौरान यहां से टीम ने बिहार निवासी रणविजय को काबू कर पार्किंग चलाने के दस्तावेज मांगे। रणविजय ने बताया कि यह पार्किंग अमित लखोटिया व अंशुमन कुकरेती चलाते हैं जिन्होंने यूनिटेक साइबर पार्क के टावर-ए की पांचवी मंजिल पर अपना ऑफिस बनाया हुआ है।

 

यहां कार पार्किंग को मोबाइल ऐप पार्क प्लस और गेट माई कार के माध्यम से चलाया जा रहा है। प्रत्येक कार की पार्किंग के ऐवज में 115 रुपए वसूले जाते हैं। इस पर टीम ने मौके से रणविजय को काबू करते हुए यूनिटेक साइबर पार्क में छापेमारी की, लेकिन दोनों आरोपी हत्थे नहीं चढ़ सके। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी काबू कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static