ONION PRICE HIKE: अब फिर रुलाने लगा प्याज ! आसमान छूने लगी कीमतें, लोगों का बिगड़ा बजट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 02:02 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): देश में एक बार फिर से प्याज ने रुलाना शुरू कर दिया है जिससे आम लोगों की रसोई का बजट ख़राब कर दिया है। अंबाला की सब्ज़ी मंडी में आज प्याज़ 40 रूपए किलो बिक रहा है और दुकानदारों की अगर माने तो अभी रेट और बढ़ने की पूरी संभावना है। सब्ज़ी खरीदने आये लोगों में सरकार के प्रति काफी रोष बढ़ गया है। लोगों की अगर मानें तो लोग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे रहे है। वही मंडी सुपरवाइजर का इसमें कहना है कि प्याज़ की इस समय पैदावार कम हुई है और कुछ ज्यादा गर्मी के कारण भी ज्यादा ख़राब हो रही है।

महंगे हुए प्याज और टमाटर

ये नज़ारा अंबाला के सब्ज़ी मंडी का है जहां पर लोग सब्ज़ीयां खरीदने आये हुए है लोगों की भीड़ सब्ज़ीयों के दाम तो पूछ रही है, लेकिन बढे हुए दाम के कारण कोई भी सब्ज़ीयां ज्यादा नहीं खरीद रहा है। लोगों का कहना है कि कल उन्होंने प्याज़ 20 रुपये ख़रीदे थे, लेकिन आज 40 रूपये के आसपास है गरीब लोगों के लिए अब घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। उनका कहना है कि कल ही वे टमाटर 10 रुपये खरीद कर ले गए थे, लेकिन आज 20 रुपये हो गए है।  

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि सभी जहा पहले वे पांच किलो खरीदते थे वही अब आधा ही खरीद पा रहे है। अगर 50 रुपये की एक समय सब्ज़ी बनाएंगे तो घर कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि 500 रुपये में कुछ भी सब्ज़ी नहीं आ रही है। महंगाई ने कमर तोड़ दी है, रसोई के साथ-साथ घर का सारा बज़ट बिगड़ गया है। लोगो में सरकार के प्रति काफी रोष नज़र आ रहा है लोगों का कहना है सरकार वायदे तो बड़े-बड़े करती है चुनावों से पहले लेकिन बाद में सब भूल जाते है। उन्होंने कहा कि सरकार का महंगाई पर कोई भी ब्रेक नहीं है।

50 रुपए किलो बिक रहा प्याज

आलू-प्याज़ का थोक विक्रेता मोहम्मद अकलम ने बताया कि उनका आलू-प्याज़ का थोक का काम है और इनके दाम इसलिए भी बढ़ रहे है। आलू का रेट इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि आलू की अभी फसल नहीं है गोदाम से ही आलू आ रहा है और प्याज़ का दाम इसलिए भी बढ़ रहे है क्योंकि सुनने में आया है कि सरकार बाहर भेज रही है। उन्होंने बताया कि आज का रेट 36 रूपये किलो से 40 रुपये किलो है। उन्होंने कहा कि वहीं रेहड़ियों पर जो बेच रहे है वो 50 रुपये किलो है। उन्होंने कहा कि जो लोग 5 किलो लेते थे अब आधा ही ले पा रहे है लोगों के साथ-साथ उनका भी बज़ट बिगड़ गया है।

PunjabKesari

वहीं सब्ज़ी मंडी के सुपरवाइजर जितेंद्र ने बताया कि प्याज़ का दाम इसलिए भी बढ़ रहे है, क्योंकि इस बार मध्य प्रदेश में इसकी पैदावार काफी कम हुई है दूसरे अधिक गर्मी के कारण प्याज़ ज्यादा ख़राब हो रहा है इसलिए भी रेट बढ़ गए है जैसे ही गर्मी कम हो जाएगी इसके दाम ठीक हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि ये भी चेक किया जा रहा है कि कोई ब्लैक न करें।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static