प्याज ने बिगाड़ा सब्जी का जायका, 80 के पार पहुंचे दाम(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 06:05 PM (IST)

गुरूग्राम(मोहित):लगातार बढ रहे सब्जियों के रेट ने आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है। पिछले 15 दिनों में सबिज्यों के भाव आसमान पर पहुंच गए है। प्याज 80 रूपए किलों तो टमाटर 70 रूपए पहुंच गया है। इन दिनों कोई भी सब्जी लो 60 रूपए किलों से कम नहीं बिक रही है। प्याज और टमाटर के लगातार बढ रहे भाव ने सब्जी का जायका बिगाड कर रख दिया है।

हालात यह हो चले है कि अब प्याज और टमाटर थाली से गायब होने लगा है वही लगातार बढ रहे सब्जियों के भाव से ग्रहणीयों की किचन का बजट बिगाड कर रख दिया है। लोगों की माने तो जहां पहले वह आधा किलों सब्जी खरीद रहे थे वही अब एक पाव से काम चला रहे है। मंडी में खरीददारी करने पहुंचे लोगों की माने तो कोई भी सब्जी इस समय 60 रूपए किलों से कम नहीं बिक रही है। जिसका सीधा असर उनकी जेब पर पड रहा है।

 वहीं खुदार्र व होलसेल में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों की माने तो बरसात की वजह से सबिज्यों के भाव हर बार बढते है, लेकिन इस बार कुछ अधिक ही भाव बढ रहे है। ऐसा नहीं है कि आवक कम हुई हो, बावजूद इसके सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है।

प्याज की बात करे तो पिछले 15 दिनों में इसके भाव सौ से डेढ सौ प्रतिशत बढ गए है।  सब्जियों के लगातार बढते भाव पर सरकार को ध्यान देना होगा। आपको बता दे की प्याज की बढती कीमते पहले भी कई बार सरकार को ले डूबी थी। कही ऐसा न हो हरियाणा में भाजपा-जेजेपी सरकार के लीए लगातार बढ रहे सब्जियों के भाव सर दर्द साबित हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static